छत्तीसगढ़: 62 नक्सलियों ने हथियारों के साथ किया आत्मसमर्पण




मंगलवार को 62 नक्सलियों ने हथियारों के साथ आत्मसमर्पण कर दिया है। नारायणपुर इलाके में नक्सलियों ने बस्तर के आईजी विवेकानंद सिन्हा और नारायणपुर के एसपी जीतेंद्र शुक्ला के सामने आत्मसमर्पण किया है। सरेंडर करने के बाद नक्सलियों ने कहा कि उन्होंने अपने जीवन का सबसे महत्वपूर्ण समय गंवा दिया है और वे अब मुख्यधारा में शामिल होकर राज्य के विकास में योगदान देना चाहते हैं।

बता दें कि नक्सलियों ने यहां चुनाव का बहिष्कार करने का ऐलान किया हुआ है और उन्होंने राजनीतिक पार्टियों के बैनरों एवं पोस्टरों को भी फाड़ दिया है। नक्सलियों ने विधानसभा चुनावों का विरोध करते हुए बीजापुर के भोपालपटनम ब्लॉक में पोस्टर लगाए। नक्सलियों ने राजनीतिक प्रत्याशियों के पोस्टर पर क्रॉस का निशान भी लगाया है।



बता दें कि कुछ ही दिनों पहले चुनाव के ही कवरेज के लिए गए मीडियाकर्मियों पर भी नक्सलियों ने हमला कर दिया था जिसमें दूरदर्शन के कैमरामैन की गोली लगने से मौत हो गई थी। बड़ी बात यह है कि नक्सलियों को वहां हो रहे विकास कार्यों से अपना वर्चस्व खत्म होता नजर आ रहा है। ऐसे में उन्हांेने चुनाव का विरोध करते हुए भाजपा को हटाने की बात कही है।

Liked it? Take a second to support द मॉर्निंग क्रॉनिकल हिंदी टीम on Patreon!