विधानसभा चुनावों को लेकर मायावती का ऐलान, नहीं मंज़ूर सीटों की भीख




आगामी चुनाव को लेकर कांग्रेस के प्रति बीएसपी प्रमुख मायावती की नाराजगी कम होने का नाम नहीं ले रही है। मायावती ने कहा है कि गठबंधन में बसपा सीटों के लिए भीख नहीं मांगेगी। गठबंधन नहीं होने पर अकेले अपने बलबूते चुनाव लड़ती रहेगी।

मायावती ने कहा, ‘जैसा उनकी पार्टी ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव में क्षेत्रीय पार्टियों के साथ मिलकर चुनाव लड़ा, वैसा ही वह अन्य राज्यों में करेगी। मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में बसपा अकेले अपने दम पर चुनाव लड़ेगी। हमारा कांग्रेस के साथ कोई गठबंधन नहीं होगा।’

साथ ही मायावती ने कहा कि कांग्रेस को गलतफहमी है कि वह अकेले ही बीएसपी के साम, दाम, दंड, भेद और ईवीएम जैसी चालों से पार पाकर जीत हासिल कर लेगी, जो काफी हास्यास्पद है।

हालांकि छत्तीसगढ़ में मायावती पहले ही कांग्रेस से अलग जाकर अजित जोगी की पार्टी के साथ गठबंधन कर चुकी हैं।

गौरतलब रहे की मायावती ने मंगलवार को दिल्ली में गुरुद्वारा रकाबगंज रोड स्थित बहुजन प्रेरणा केंद्र में बसपा संस्थापक कांशीराम को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धासुमन में शामिल होने आई थी इस मौके पर बसपा दलितों, आदिवासियों, पिछड़ों, मुस्लिम तथा अन्य धार्मिक अल्पसंख्यकों के साथ ही अपरकास्ट, गरीबों, मजदूरों, किसानों के सम्मान व स्वाभिमान से कभी समझौता नहीं करने की बात कही।

Liked it? Take a second to support द मॉर्निंग क्रॉनिकल हिंदी टीम on Patreon!