पाकिस्तान चले जाओ कहकर घर में घुसे 20-25 गुंडे, 1 घंटे तक लाठियों से पीटा




मुस्लिम परिवार को पीटते हुए गुंडे (वायरल वीडियो से ली गयी छवि)

होली की शाम जब पूरे देश में सौहार्द का माहौल था तब भाजपा शासित हरियाणा के गुरुग्राम (गुडगाँव) में 20 से 25 गुंडे एक मुस्लिम घर में घुस कर मार पीट कर रहे थे और उन्हें पाकिस्तान भागो की धमकी दे रहे थे.

सूत्रों के अनुसार, बहस क्रिकेट को लेकर शुरू हुई और इतनी बढ़ गई कि उत्पातियों ने पाकिस्तान चले जाओ की धमकी देने लगे, जिस घर में मारपीट हुई वह दिलशाद (32) का है. वहां मौजूद महिलाओं, बच्चों समेत 12 लोगों को बदमाशों ने लाठी, डंडों और हॉकी से बुरी तरह पीटा. घटना का विडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है. मामला दर्ज कर एक अभियुक्त को अरेस्ट कर लिया गया है. पुलिस ने हत्या के प्रयास की धारा 307 समेत कई धाराओं में अभियुक्तों के खिलाफ केस दर्ज किया है.

यह मामला भोंडसी इलाके का है जहां 20-25 युवकों ने करीब एक घंटे तक गुंडई की। पीड़ित परिवार के मुताबिक, पुलिस को लगातार फोन किया गया, लेकिन वह समय पर नहीं आई जिसकी वजह से बदमाश भाग गए। फिलहाल घायलों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। भोंडसी थाने में 12 से ज्यादा लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। पीड़ित परिवार के मुताबिक, बदमाश वहां से 25 हजार रुपये कैश, एक सोने की चेन और कुछ सामान भी छीनकर ले गए।

कहा पाकिस्तान चले जाओ

मोहम्मद अख्तर ने बताया कि भूप सिंह नगर कॉलोनी की गली नंबर 2 निवासी उनका भतीजा दिलशाद गुरुवार दोपहर कॉलोनी में ही क्रिकेट खेलने गया था। क्रिकेट खेलने को लेकर दिलशाद का कुछ लोगों से विवाद हो गया। दिलशाद के मुताबिक, खेलने के दौरान वहां कुछ लोग बाइकों पर आए थे और कहने लगे कि तुम लोग यहां क्या कर रहे हो? जाओ पाकिस्तान जाओ।’ इस पर वहां थोड़ी कहासुनी हुई, जिसके बाद दिलशाद वहां से घर लौट आया।

फिर कुछ देर बाद जिनसे विवाद हुआ था, वे युवक 20-25 लोगों के साथ पहुंच गए। आरोपियों ने पहले घर पर पथराव किया, फिर किसी तरह अंदर घुसकर लाठी-डंडों से मारपीट कर 2 बच्चों समेत 12 लोगों को घायल कर दिया। मामले में फिलहाल कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

Liked it? Take a second to support द मॉर्निंग क्रॉनिकल हिंदी टीम on Patreon!




Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*