बिहार के पटना स्थित भाजपा कार्यालय में एक साथ 24 संक्रमित, अन्य बड़े नेताओं को संक्रमण का खतरा




बिहार में कोरोना का तेज़ी से प्रसार के बीच में भाजपा अपनी चुनावी तैयारी में जुटी है

प्रधानमंत्री मोदी, देश का स्वास्थ्य मंत्रालय और अन्य सभी स्वास्थ्य संगठनों का सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने का जाप जपा जा रहा है लेकिन उसी पार्टी के बिहार के पटना स्थित कार्यालय में चुनावी कार्यक्रम में व्यस्त लोगों में संभवतः सोशल डिस्टेंसिंग न बनाए रखने के कारण बड़े पैमाने पर लोगों में संक्रमण की खबर आ रही है. ऐसे तो ख़बर यह है कि लगभग भाजपा से जुड़े 100 से अधिक लोगों की जांच के बाद 75 लोगों का परिणाम पॉजिटिव पाया गया है. लेकिन भाजपा कार्यालय की ओर से मात्र 24 के संक्रमित होने की पुष्टि की गयी है. इसमें भाजपा के पांच प्रदेश पदाधिकारी शामिल हैं. इसी के चलते, भाजपा कार्यालय को तत्काल प्रभाव से बंद कर दिया गया है और उसे सैनिटाइज कराया जा रहा है.

सूत्रों के अनुसार, भाजपा से जुड़े 110 लोगों की जांच हुई, जिसमें पार्टी पदाधिकारी के अलावा स्टाफ, सुरक्षाकर्मी, सफाईकर्मी और अन्य लोग भी थे. इनमें 24 लोग ए-सिम्प्टोमैटिक पाए गए.

संक्रमित लोगों में संगठन महामंत्री नागेन्द्रनाथ, प्रदेश महामंत्री देवेश कुमार, उपाध्यक्ष राजेश वर्मा, राधामोहन शर्मा का नाम सामने आया है..

भाजपा ऑफिस में इस महीने कई महत्वपूर्ण आयोजन हुए हैं. इसमें क्षेत्रीय बैठकों के अलावा कई और बैठकें, प्रेस कॉन्फ्रेंस शामिल हैं. सभी 45 संगठन जिलों की बैठक भी लगातार पांच दिनों तक दो-दो, तीन-तीन शिफ्टों में आयोजित की गई. और इन सब में सुरक्षा के कोई भी उपाय नहीं अपनाए गए. माना जा रहा है कि इसी क्रम में संक्रमण पार्टी ऑफिस पहुंचा. अब यह कहना कठिन है कि इतनी बड़ी संख्या में जब लोग कार्यालय पहुंचे और फिर वहां से पूरे बिहार में फैले तो यह कोरोना कहाँ कहाँ फैला होगा.

सूत्रों के अनुसार, कार्यालय में इतने बड़े पैमाने पर संक्रमण के बाद पार्टी परेशान है. कारण पार्टी के वरीय नेताओं को संक्रमण का भी खतरा है. इस महीने पार्टी ऑफिस में आयोजित कार्यक्रमों में बिहार प्रभारी भूपेन्द्र यादव के अलावा उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, मंत्री नंदकिशोर यादव और प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल समेत कई मंत्री भी शामिल हुए हैं. ये बैठकों में भी लगातार मौजूद रहे हैं।

तेजस्वी यादव ने किया तंज़

बिहार में लगातार कोरोना फैल रहा है. लगभग 19 हजार के पॉजिटिव होने की अब तक पुष्टि हो चुकी है. अकेले पटना में संक्रमण की संख्या लगभग एक हजार पहुँच चुकी है. बिहार के मुख्य सचिव आमिर सुभानी भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इसी पर बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने अपने ट्वीट के माध्यम से तंज़ किया है.

“बिहार BJP के 100 में से 75 नेता कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। ये सत्ताधारी ना जाने कौन सी जमात के है लोग है जिन्हें आम आवाम की जिंदगी की चिंता नहीं है? क्या ये लाशों के ढ़ेर पर चुनाव चाहते है? CM आवास के 85 लोग, उपमुख्यमंत्री के निजी लोग, शीर्ष मंत्री,अधिकारी पॉज़िटिव पाए जा रहे है,“ यादव ने ट्वीट में कहा.

तेजस्वी ने अपने एक अन्य ट्वीट में कहा कि “मुख्यमंत्री आवास में परिवार समेत 85 लोग कोरोना पॉज़िटिव वर्चुअल रैली के कारण बिहार BJP के 75 नेता संक्रमित उपमुख्यमंत्री आवास के निजी स्टाफ सहित अनेक लोग संक्रमित मुख्य सचिव और सचिवालय के अनेक कर्मचारी संक्रमित बिहार में जब CM/Dy CM,मंत्री सुरक्षित नहीं है तो आम आदमी का क्या?”

Liked it? Take a second to support द मॉर्निंग क्रॉनिकल हिंदी टीम on Patreon!




Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*