मुस्लिम वोटों की कवायत बांधने में लगी भाजपा, करेगी राजस्थान के मुस्लिम इलाकों में 6 रैली




नई दिल्ली: विधानसभा चुनाव अभियान के लिए राजस्थान में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 26 नवंबर और 27 नवंबर को राज्य रैली करने वाले हैं। भाजपा पार्टी ने ऐसे निर्वाचन क्षेत्रों में योगी की रैलियां तय की है, जहां बड़ी संख्या में मुस्लिम आबादी है।

पहली रैली नागौर जिले के मकराना निर्वाचन क्षेत्र में होगी, जहां कांग्रेस ने इस सीट से पूर्व विधायक जाकिर हुसैन को मैदान में उतारा है। इस सीट पर मुस्लिम आबादी की अच्छी संख्या है। उसी दिन योगी सीकर जिले के फतेहपुर में एक रैली को संबोधित करेंगे, जहां बड़ी संख्या मुस्लिम आबादी है और इस सीट से मुस्लिम कांग्रेस ने हाकम अली को मैदान में उतारा है।

उसके बाद दिन की योगी की आखिरी रैली जोधपुर जिले के पोखरण में होगी। 27 नवंबर को योगी राज्य के अलवर, भरतपुर और मेवात क्षेत्र में जाएंगे। ये तीनों क्षेत्रों हाल फिलहाल में गाय तस्करी और मॉब लिंचिंग के लिए लाइमलाइट में आए थे। योगी तिजारा, नगर और मलखेड में रैलियों को संबोधित करेंगे। यह पूरा क्षेत्र मेवात का हिस्सा है, जहां कि अधिकतम मुस्लिम आबादी है।



इन रैलियों द्वारा ये अनुमान लाया जा सकता है कि भाजपा भी अपने चुनावी रणनीति को लेकर मुस्लिम वोटों की कवायत बांधने में लगी है। ऐसी स्थिति में इस क्षेत्र में योगी आदित्यनाथ की रैलियों का अपना राजनीतिक महत्व होगा।

Liked it? Take a second to support द मॉर्निंग क्रॉनिकल हिंदी टीम on Patreon!