विज्ञापन देने के मामले में भाजपा के तोड़ें सारे रिकार्ड्स




ब्रोडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल ने अपने एक रिपोर्ट में खुलासा किया है कि बीजेपी ने सबसे अधिक टीवी चैनलों में विज्ञापन दिया है. इस मामले में उसने बहुराष्ट्रीय कंपनी एमाजॉन और नेटफ्लिक्स को भी पीछे छोड़ दिया है.

दरअसल पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावो के लिए भाजपा ने ये विज्ञापन दिए है. कांग्रेस और अन्य पार्टियों से विज्ञापन देने के मामले में भाजपा बहुत अधिक आगे निकल चुकी है.



वही ये आकडे आने के बाद अभी और अधिक बढ़ने का अनुमान लगाया जा रहा है क्योकि 2019 लोकसभा चुनाव बाकी है. कुछ सूत्रों के अनुसार बीजेपी ने लगभग आगामी लोकसभा चुनावो के लिए भी टीवी चैनल बुक कर लिए है और जब इनके आकड़ें जारी होगे तब हर कोई चौक जाने की बात कही जा रही है. हालांकि ये आकड़ें आने के बाद भाजपा को लेकर और विरोध होना शुरू हो चुका है.

आकड़ों की बात करें तो वो इस प्रकार हैं-

बार्क द्वारा जारी की गई लिस्ट के अनुसार भाजपा (22099) के साथ पहले नंबर पर है| दूसरे नंबर पर नेटफ्लिक्स (12951), ट्रिवागो (12795), संतूर साबुन (11222), डेटॉल (9487), वाइप (9082), कोलगेट (8938) डेटॉल साबुन (8633), अमेजन प्राइम विडियो (8031), अयूर फेस क्रीम (7962) शामिल हैं. आपको बता दे की बीते हफ्ते बीजेपी दूसरे नम्बर पर थी लेकिन जैसे जैसे चुनाव पास आ रहे है वैसे ही बीजेपी की ब्रांडिंग लगातार बढती चली जा रही है.

Liked it? Take a second to support द मॉर्निंग क्रॉनिकल हिंदी टीम on Patreon!