अजय माकन का दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष के पद से इस्तीफ़ा




अजय माकन ने दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफ़ा दे दिया है. इस्तीफे के बाद उनहोंने पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस कर्काताओं का आभार जताया और उन्हें धन्यवाद कहा.



माकन ने अपने आज के ट्वीट में लिखा कि “2015 विधान सभा के उपरान्त- बतौर @INCDelhi अध्यक्ष-पिछले 4 वर्षों से,दिल्ली कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा,कांग्रेस कवर करने वाली मीडिया द्वारा,एवं हमारे नेता @RahulGandhi जी द्वारा,मुझे अपार स्नेह तथा सहयोग मिला है। इन कठिन परिस्थितियों में यह आसान नहीं था! इसके लिए ह्रदय से आभार!”

सूत्रों के अनुसार, माकन ने पिछले रात (तीन जनवरी) को ही राहुल गांधी से मुलाक़ात करके इस्तीफ़ा सौंप दिया था. कांग्रेस अध्यक्ष ने इस्तीफ़ा कबूल करने के बाद तत्काल कांग्रेस अध्यक्ष पद पर बने रहने का आग्रह किया जब तक कि किसी अन्य की नियुक्ति इस पद के लिए नहीं हो जाती.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार माकन को कांग्रेस में बड़ी ज़िम्मेदारी दी जा सकती और संभावना है कि आगामी चुनाव में वह लोक सभा का चुनाव भी लड़ सकते हैं. खैर, दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष की तलाश शुरू हो गयी है.

माकन दो बार सांसद और पूर्व मंत्री भी रह चुके हैं. उन्हें अरविंदर सिंह लवली के स्थान पर दिल्ली कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया गया था.

Liked it? Take a second to support द मॉर्निंग क्रॉनिकल हिंदी टीम on Patreon!




Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*