शहरों के नाम बदलने की रिवायत पर योगी सरकार की लगी क्लास




नई दिल्ली : इन दिनों उत्तर प्रदेश के सियासी गलियारे में शहरों-जिलों के नाम बदलने की रिवायत जोरशोर से चल रही है। आज इसी पहलूँ पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शहरों के नाम बदले जाने पर निशाना साधते हुये कहा कि सरकार में विकास कार्य रुके पड़े हैं केवल नाम बदले जा रहे हैं।

अखिलेश ने आज ट्वीट किया कि ‘बंद पड़े हैं सारे काम, बिखरा पड़ा सब सामान, तरक्की के रुके रस्ते, बदल रहे बस नाम।’’ उन्होंने अधूरे पड़े कुछ विकास कार्यों की फोटो भी ट्विटर पर डाली है।

वही इस मामले में उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में दिव्यांग जन सशक्तिकरण मंत्री राजभर ने ट्वीट के जरिये आज बुधवार को योगी सरकार पर तीखा हमला किया । उन्होंने कहा, ‘‘भारत गंगा जमुनी तहजीब पर बना है, जितना खर्च नाम बदलने पर हो रहा है , उतना खर्च करके शिक्षा, रोजगार,स्वास्थ्य तथा गरीबों के कल्याण में तेजी लायी जाती तो भारत देश का नक्शा कुछ और होता।’



उन्‍होंने कहा कि ग्रांड ट्रंक रोड को मुस्लिम शासक शेरशाह सूरी ने बनवाया था, तो उसे भी उखाड़ दिया जाना चाहिये। भाजपा लोगों को उस पर चलने से क्‍यों नहीं रोकती। लाल किला और ताजमहल किसने बनवाया, क्‍या इन इमारतों को भी जमींदोज किया जाएगा।

Liked it? Take a second to support द मॉर्निंग क्रॉनिकल हिंदी टीम on Patreon!