इलाहाबाद: यूनिवर्सिटी छात्रसंघ चुनाव में हार के बाद बौखलाई ABVP, की मारपीट और तोड़फोड़




इलाहाबाद : इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में शुक्रवार रात जमकर बवाल हुआ. इलाहाबाद विवि छात्रसंघ चुनाव में समाजवादी छात्र के जीत के बाद ABVP छात्र नेताओं ने यूनिवर्सिटी में जम कर उत्पात मचाया है. नवनिर्वाचित अध्यक्ष उदय प्रकाश यादव ने कहा कि हार से बौखलाई एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने ऐसा किया है.


समाजवादी छात्र सभा के प्रत्याशी उदय प्रकाश यादव के साथ ही अन्य पदों पर भी समाजवादी छात्र सभा व एनएसयूआई के प्रत्याशियों के कब्जे के बाद आगजनी, मारपीट, तोड़फो, बम फेंके गए. यहां तक कि नवनिर्वाचित अध्यक्ष उदय प्रकाश यादव के हॉस्टल में स्थित कमरे में आग लगा दी. अध्यक्ष सहित नवनिर्वाचित अन्य पदाधिकारियों के कमरे और बाइक जला दी गईं.

दरअसल छात्र संघ चुनाव के बाद इस तरह से बवाल और आगजनी करने का आरोप अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) पर लगा है.

घटना के बाद समाजवादी छात्र सभा के निवर्तमान अध्यक्ष अवनीश यादव ने आरोप लगाया कि पूरा प्रशासन मौके पर था. उन्हें इसकी खबर थी. इसके बाद भी आगजनी और बवाल किया गया. उन्होंने आरोप लगाया कि प्रशासन की मिलीभगत से ऐसा किया गया है. उन्होंने बवाल के पीछे योगी सरकार का भी हाथ बताया.


नवनिर्वाचित अध्यक्ष उदय प्रकाश व एनएसयूआई के नवनिर्वाचित उपाध्यक्ष अखिलेश यादव ने मीडिया को बताया कि कमरों में कुछ नहीं बचा है. कपड़े, डॉक्यूमेंट, मार्कशीट्स सब जल गए हैं. उन्होंने कहा कि अगर कार्रवाई नहीं होती है तो समाजवादी छात्र सभा आंदोलित होगी.

वहीँ, बेकाबू हुए हालात के बीच इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में बड़ी मात्रा में पुलिस फोर्स तैनात की गई है. एसएसपी नितिन तिवारी अणि मीडिया को बताया कि 10 थानों की पुलिस तैनात की गई है. आधा दर्जन कमरे जल गए हैं. जिन्होंने ऐसा किया, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

Liked it? Take a second to support द मॉर्निंग क्रॉनिकल हिंदी टीम on Patreon!