देश की अर्थ व्यवस्था चौपट करने में नोटबंदी, GST जिम्मेदार : राहुल गांधी




प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नीतियों पर हमला करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि नोटबंदी और जीएसटी ने देश की अर्थव्यवस्था को चौपट कर दिया है।

गांधी ने आज धौलपुर के मनिया क्षेत्र में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस के नेतृत्व में संप्रग सरकार ने किसानों का 70 हजार करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया था। वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली वर्तमान सरकार ने 3.5 लाख करोड़ रुपये की कर्ज माफी दी है लेकिन किसानों का एक भी रुपया माफ नहीं किया।

उन्होंने कहा कि सरकार ने नोटबंदी और जीएसटी लागू कर देश की अर्थव्यवस्था को चौपट कर दिया। राहुल ने पूर्वी राजस्थान में अपने 150 किलोमीटर लंबे इस रोडशो की शुरुआत उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश की सीमाओं से सटे धौलपुर जिले के मनिया से की। उन्होंने मनिया में पहली बैठक को संबोंधित किया। उन्होंने कहा,‘युवाओं ने मोदी पर विश्वास किया। मोदी ने कहा था कि वह प्रधानमंत्री नहीं बनना चाहते लेकिन एक चौकीदार बनना चाहते है। अब लोग हंस रहे है। उन्होंने यह कभी नही बताया कि वो किसके चौकीदार बनाना चाहते है बाद में पता चला कि उन्होंने उद्योगपति अनिल अंबानी को बचाया।’

Liked it? Take a second to support द मॉर्निंग क्रॉनिकल हिंदी टीम on Patreon!