‘मोदी की आलोचना करना लोगों का मौलिक अधिकार’ : बाबा रामदेव




नई दिल्ली : हालिया कुछ महीनों में देश में तेजी से बड़ी मंगाई और पेर्ट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों ने केंद्रीय मोदी सरकार के सामने कई सवाल खड़े कर दिए है। भाजपा सर कार के बहुत समीप रहे योगगुरु बाबा रामदेव ने महंगाई को लेकर 2019 में भाजपा के पक्ष में प्रचार नहीं करने तक की बात कह दी।

रविवार को युवा सम्मेलन में शिरकत करते हुए कहा कि देशभर में महंगाई पर अगर शीघ्र नियंत्रण नहीं किया गया तो अगले आम चुनाव में मोदी सरकार के लिये यह महंगा साबित होगा।

उन्होंने कहा, कई लोग मोदी सरकार की नीतियों की सराहना करते हैं, लेकिन अब उसमें सुधार की आवश्यकता है, महंगाई बहुत बड़ा मुद्दा है इसके लिए अगर जल्द ही कोई कदम नहीं उठाना होगा। महंगाई की आग मोदी सरकार को बहुत महंगी पड़ेगी।

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों ने आम जनता के लिए बोझ बनी हुई है। तो वहीं दूसरी तरफ बाबा रामदेव ने कहा है कि अगर सरकार इजाजत दे तो वह देश में 35 से 40 रूपए प्रति लीटर पेट्रोल-डीजल बेच सकते है।

नोटबंदी, GST, मोबलीचिंग जैसे मुद्दों को लेकर केंद्र की भाजपा सरकार चौतरफे घेरे में आ गई है। ऐसे में अगले साल होने वाली 2019 लोकसभा चुनाव को लेकर भी सभी राजनीतिक पार्टियों में ही सियासी सरगर्मियां तेज़ हो चुकी है।

52 वर्षीय रामदेव ने प्रधानमंत्री मोदी की आलोचना तक को मौलिक अधिकार बताते हुए, दलों के साथ और निर्दलीय होने तक की बात कही। ऐसे में अब ये बाबा रामदेव की बयान का क्या अर्थ होगा ये कहना मुश्किल है।

Liked it? Take a second to support द मॉर्निंग क्रॉनिकल हिंदी टीम on Patreon!