भीम आर्मी चीफ चन्द्र शेखर आज़ाद रावण देवबंद से गिरफ्तार, तबियत बिगड़ी




भीम आर्मी चीफ चन्द्र शेखर की तबियत गिरफ़्तारी के बाद खराब हो गयी, मेरठ के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया (फोटो: ट्विटर)

भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर आजाद ‘रावण’ को आज एक बार फिर पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. भीम आर्मी संस्थापक चन्द्र शेखर आज़ाद के ट्विटर के मुताबिक उतर प्रदेश के देवबंद से चन्द्र शेखर को गिरफ्तार किया गया है.

सूत्रों के अनुसार, सहारनपुर में आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में चंद्रशेखर और उनके समर्थकों को पुलिस ने हिरासत में लिया है. ट्वीट में बताया गया कि हिरासत में लिए जाने के तुरंत बाद चंद्रशेखर (Chandra Shekhar Azad Ravan) की तबियत खराब हो गई और उन्हें मेरठ के आनंद अस्पताल मे भर्ती कराया गया. एनडीटीवी के अनुसार, सहारनपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी ने बताया कि भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर आजाद आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए अपने समर्थकों के साथ मोटर साइकिल और गाडियों के जलूस के रूप में मुजफ्फरनगर जाने की तैयारी कर रहे थे.

इसके बाद पुलिस को सूचना मिलते ही देवबंद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर उन्हें आचार संहिता के बारे में बताया. एसएसपी ने बताया कि जब भीम आर्मी के संस्थापक चन्द्रशेखर आजाद (Chandra Shekhar Azad Ravan) और उनके समर्थको ने आदर्श आचार सहिता का उल्लंघन करने का प्रयास किया तो पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया. चन्द्रशेखर आजाद ने शनिवार को दिल्ली में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा था कि यदि गठबन्धन ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ओर केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के खिलाफ मजबूत प्रत्याशी मैदान में नहीं उतारा तो दोनों सीटों पर भीम आर्मी मजबूत प्रत्याशी उतारेगी.

ज्ञात रहे कि लोकसभा चुनाव की तिथियाँ तय होने के बाद आचार संहिता लग गई है. चुनाव आगामी 11 अप्रैल से कुल सात चरणों में संपन्न होंगे. लोकसभा चुनाव के लिए मतदान 11, 18, 23 अप्रैल और छह, 12, 19 मई को होंगे. चुनाव परिणाम की घोषणा 23 मई को की जाएगी.




Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*