बिहार: भीम आर्मी के किया भीमा कोरेगांव बरसी पर रैली की घोषणा




(Photo By: Fahmina Hussain)

फ़हमीना हुसैन, The Morning Chronicle

पटना : दलित संगठन भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर आजाद ने 30 दिसंबर को पुणे में एक रैली को संबोधित करने की घोषणा की है. इस कार्यक्रम का आयोजन एक जनवरी को भीमा कोरेगांव की लड़ाई की 201 वीं बरसी से पहले किया जाएगा.

बुधवार को पटना के गांधी मैदान में भीम आर्मी द्वारा रैली का आयोजन किया गया. जहाँ मुख्य अतिथि के तौर पर भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर ने सभा को सम्बोधित किया. ये रैली देश में बढ़ती बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, मॉब लिंचिंग, किसानों और छात्रों पर लाठीचार्ज, पिछड़े दलित, महादलितों, मुस्लिम पर बढ़ते अत्याचार और दमन-शोषण, हत्या के खिलाफ संविधान एवं आरक्षण बचाने के लिए भीम आर्मी द्वारा करी गयी थी.

(Photo By: Fahmina Hussain)

संगठन ने बुधवार को कहा कि ‘‘भीमा कोरेगांव संघर्ष महासभा’ में 30 हजार से अधिक लोगों के हिस्सा लेने की उम्मीद है. रैली का आयोजन यहां एसएसपीएमएस मैदान में किया जाएगा जिसमें आजाद के अतिरिक्त संगठन के कई अन्य नेता कार्यक्रम के लिये उपस्थित रहेंगे.



भीम आर्मी के जिला अध्यक्ष दत्ता पोल ने बताया कि ‘‘एक जनवरी को आजाद पहले भीमा कोरेगांव में स्मारक स्तंभ जाएंगे और बाद में स्मारक स्तंभ पर हेलिकॉप्टर से फूल बरसाएंगे.’ उन्होंने कहा कि आजाद के अतिरिक्त विनय रतन सिंह और मनजीत नौटियाल जैसे भीम आर्मी के अन्य नेता भी पुणे में होने वाली रैली में उपस्थित रहेंगे.

Liked it? Take a second to support द मॉर्निंग क्रॉनिकल हिंदी टीम on Patreon!