बिहार में नहीं थम रहा ज़ुबानी जंग की सियासत




बिहार में जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (आरएलएसपी) के बीच जुबानी जंग थमने का नाम नहीं ले रही है. बिहार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री खुर्शीद अहमद ने केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा पर निशाना साधा है.

खुर्शीद अहमद ने कहा कि कुशवाहा को किसी अच्छे डॉक्टर से इलाज कराने की जरूरत है क्योंकि वे इन दिनों ऊल-जुलूल बातें ज्यादा कर रहे हैं. मंत्री के इस बयान पर आरएलएसपी ने कड़ी नाराजगी जताई है.

वही आरएलएसपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भगवान सिंह कुशवाहा ने कहा कि खुर्शीद अहमद संवैधानिक कुर्सी पर बैठे हैं और उन्हें बयान देने से पहले सोचना चाहिए कि वे सरकार में मंत्री हैं. नीतीश के बयान से शुरू हुई बयानबाजी नीतीश कुमार से उपेंद्र कुशवाहा के एक बयान को लेकर आजतक के कार्यक्रम में सवाल किया गया था, तब उन्होंने जवाब में कहा था कि बातचीत के स्तर को इतना नीचे मत ले जाइए.

नीतीश के इसी बयान से उपेंद्र कुशवाहा जहाँ खफा हुए बैठे हैं वही नीतीश कुमार के इस बयान को लेकर रविवार को मुजफ्फरपुर में कुशवाहा ने पार्टी के एक कार्यक्रम में सवाल दागा कि आप ऊंचे और मैं नीचे स्तर का कैसे हो गया?

उपेंद्र कुशवाहा ने नीतीश कुमार पर बोला हमला था और डीएनए रिपोर्ट जारी करने की चुनौती दी थी. इसके बाद मंगलवार को कुशवाहा ने कहा था कि वे इसकी शिकायत बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से करेंगे.

Liked it? Take a second to support द मॉर्निंग क्रॉनिकल हिंदी टीम on Patreon!