बिहार उपचुनाव : अररिया, जहानाबाद में राजद, भभुआ में भाजपा जीती




पटना (बिहार), 14 मार्च, 2018 (टीएमसी हिंदी डेस्क) | राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने अपने स्टार प्रचारक और पार्टी अध्यक्ष लालू प्रसाद के जेल में रहने के बावजूद अररिया लोकसभा और जहानाबाद विधानसभा सीट पर जीत दर्ज की, वहीं भभुआ विधानसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने जीत दर्ज की। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

अररिया लोकसभा सीट पर राजग के सरफराज आलम ने भाजपा के प्रदीप कुमार सिंह को लगभग 60 हजार मतों से हराया। जहानाबाद विधानसभा सीट पर, राजग के सुदय यादव ने जनता दल- यूनाइटेड के अभिराम शर्मा को 35,036 मतों से हराया।



भभुआ विधानसभा सीट पर, भाजपा की रिंकी पांडे ने कांग्रेस के शंभू पटेल को 15 हजार मतों से हराया। तीनों सीटों पर रविवार को उप चुनाव हुए थे।

लोकसभा चुनाव से एक वर्ष पूर्व, बिहार में भाजपानीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन और राजद-कांग्रेसनीत महागठबंधन के बीच यह सीधा मुकाबला था।

राजद के प्रवक्ता रामानुजन प्रसाद ने कहा, “लोगों ने नीतीश कुमार के जुमलेबाज भाजपा के साथ हाथ मिलाने के फैसले को नकार दिया है।”

राजद के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने पूरे बिहार में मिठाइयां बांटकर और पटाखे फोड़कर खुशियां मनाई।

बिहार विधानसभा के परिसर में, राजद के विधायकों ने एक दूसरे पर गुलाल लगाकर होली मनाई।

अररिया लोकसभा सीट राजद के सांसद मोहम्मद तस्लीमुद्दीन के निधन के बाद खाली हुई थी। राजद ने यहां से तस्लीमुद्दीन के बेटे और सत्तारूढ़ जद-यू के विधायक सरफराज आलम को अपना चुनाव प्रत्याशी बनाकर मैदान में उतारा था। सरफराज ने राजद में शामिल होने के लिए जद-यू छोड़ दिया था और विधानसभा से त्यागपत्र दे दिया था।

वह इससे पहले अररिया के जोकीहाट के विधायक थे।

-आईएएनएस

Liked it? Take a second to support द मॉर्निंग क्रॉनिकल हिंदी टीम on Patreon!