बिहार: दबंगों ने दलित बस्ती को किया आग के हवाले, 25 घर जलकर खाक




कटिहार जिले के कदवा थाना क्षेत्र स्थित सांझेली गांव की यह घटना है. दबंगों ने पूरे गांव को आग के हवाले कर दिया. पीड़ित लोग असहाय होकर अपने घरों को जलते हुए देखते रहे.

बिहार के कटिहार के कदवा थाना क्षेत्र से दलितों की बस्ती के जलाए जाने की खबर आई है. न्यूज़18 की खबर के अनुसार, कटिहार में दलितों की बस्ती पर दबंगों ने कहर बरपाया है. दबंगों ने जमीन विवाद में दलितों के 25 घरों को आग लगा दी है. आग से यह सभी घर जलकर खाक हो गए. इस घटना से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है. घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

खबर के मुताबिक, मामला कदवा (Kadwa, Katihar) थाना क्षेत्र स्थित सांझेली गांव का है. पीड़ितों ने SC-ST थाना में मामला दर्ज करवाया है. कटिहार के अनुसूचित जनजाति थाना परिसर में पहुंचे पीड़ितों का आरोप है कि सीकमी के जमीन पर दबंगों द्वारा जबरन कब्जा बनाने की कोशिश की जा रही है. जबकि इस जमीन पर कई वर्षों से महादलित वर्ग के लोग रह रहे हैं. ऐसे में इसका विरोध करने पर दबंगों ने भू-माफियों के साथ मिलकर पूरे बस्ती के लगभग 25 घरों में आग लगा दी.

दलितों ने विरोध किया तो दबंगों ने उनसे की मारपीट

पीड़ितों का कहना है मोटरसाइकिल के साथ बड़ी सख्या में हथियारबंद लोग आए थे. उन लोगों ने सभी 25 घरों को आग के हवाले कर दिया. साथ ही विरोध करने पर मारपीट भी की गई. ऐसे में इंसाफ के लिए वे लोग SC-ST थाना पहुंच कर फरियाद कर रहे हैं. पुलिस मामले की पुष्टि करते हुए पीड़ितों की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच की बात कह रही है. प्रथम दृष्टया पुलिस मामले को जमीन विवाद से जोड़कर देख रही है.

अभी तक इस मामले में किसी की गिरफ़्तारी नहीं हुई है.

Liked it? Take a second to support द मॉर्निंग क्रॉनिकल हिंदी टीम on Patreon!