बिहार: नक्सलियों ने दिया सासाराम रेलवे स्टेशन उड़ाने का अलीमेटम




बिहार के सासाराम रेलवे स्टेशन मास्टर से 10 दिन के भीतर 20 लाख रुपये की रंगदारी की मांग की गई। जिसे ना पूरा करने की शर्त पर स्टेशन को उड़ाने की धमकी दी गई। जिसके बाद पुरे प्रदेश में और सभी जिला स्टेशनो पर अलर्ट ज़ारी कर दिया गया है।

स्थानीय ख़बरों की माने तो चार दिन पूर्व सासाराम स्टेशन मास्टर के नाम से साधारण डाक से पत्र आया। जिसमे 20 लाख रुपये देने और पैसे न मिलने पर दिनदहाड़े रेलवे स्टेशन को उड़ा दिया जाने की चेतावनी लिखी गई थी। ये गिरीडीह के कांग्रेस कार्यकर्ता भुरेन्द्र कुमार सिन्हा ऊर्फ छोटन के लेटरहेड पर पत्र लिखा गया था।

पत्र मिलते ही स्टेशन मास्टर ने इसकी सूचना आरपीएफ और कंट्रोल रूम को दी। आरपीएफ ने मंडलीय अधिकारियों के साथ लोकल पुलिस को भी सूचना दी है। नक्सलियों की स्टेशन उड़ाने की धमकी के मद्देनजर सासाराम के साथ स्थानीय मंडल के सभी रेलवे स्टेशनों पर सतर्कता के निर्देश दे दिए गए हैं।



साथ ही कांग्रेस नेता के लेटरहेड पर पत्र मिलने के मामले की भी जांच की जा रही है कि कहीं किसी ने अफवाह फैलाने के लिए तो ऐसा नहीं किया है। जीआरपी और आरपीएफ सहित कांग्रेस नेता इस लेटरहेड की जांच पड़ताल में जुटे हैं।

Liked it? Take a second to support द मॉर्निंग क्रॉनिकल हिंदी टीम on Patreon!