भाजपा-कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच मारपीट, चली गोली




जबलपुर के बेलबाग थानाक्षेत्र में कांग्रेस और भाजपा समर्थकों के बीच हिंसक झड़प हो गयी जिस दौरान गोली लगने से तीन युवक घायल हो गए। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा तथा आंसू गैस के गोले भी छोडऩे पड़े।

बेलबाग थाना प्रभारी दीपक जोशी ने पीटीआई से अपने बातचीत में बताया है कि कांग्रेस प्रत्याशी के बेटे सहित दोनों पक्षों के करीब 25 लोगों के खिलाफ हत्या के प्रयास, बलवा, शासकीय कार्य में बाधा डालने सहित पांच अपराधिक प्रकरण दर्ज किये हैं। लगभग डेढ़ दर्जन लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है।

इतना ही नहीं इस घटना में दोनों पक्षों के लोगों ने थाने के अंदर भी एक-दूसरे पर हमले का प्रयास किया। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए अन्य थानों से अतिरिक्त बल बुलाया गया। हालात काबू करने के लिए पुलिस ने लाठी चार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े। करीब आधे घंटे में स्थिति नियंत्रित हो गयी।



दरअसल पूरा मामला है बीती रात कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने लोगों को साड़ियां बांटे जाने की शिकायत की थी। इसकी जांच के लिए चुनाव आयोग की टीम आई थी और पुलिस उनके सहयोग के लिए पहुंची थी। चुनाव आयोग की टीम जांच के बाद वापस चली गई। दोनों दलों के समर्थक थाने के बाहर एकत्र होने लगे और तनाव की स्थिति बन गयी। दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर पथराव और गोलीबारी की।

(इनपुट भाषा)

Liked it? Take a second to support द मॉर्निंग क्रॉनिकल हिंदी टीम on Patreon!