राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हुए घनश्याम तिवारी समेत कई स्वतंत्र विधायक और बसपा नेता




राजस्थान में वरिष्ठ भाजपा नेता और कई स्वतंत्र विधायकों सहित बसपा नेता ने आज कांग्रेस की सदस्यता ली (फ़ोटो: ट्विटर)

राजस्थान के कद्दावर नेता और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से कई बार विधायक रहे घनश्याम तिवारी (Ghanshyam Tiwari) मंगलवार को जयपुर में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की उपस्थिति में कांग्रेस में शामिल हो गए. तिवारी के साथ ही बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) के वरिष्ठ नेता डूंगरराम गेदर और जयपुर के मेयर विष्णु लाटा ने भी कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की. ख़बरों के अनुसार, इस मौके पर लगभग 12 स्वतंत्र विधायकों ने कांग्रेस को समर्थन दिया.

जयपुर के रामलीला मैदान में शक्ति प्रॉजेक्ट संवाद कार्यक्रम में गांधी की मौजूदगी में ये लोग कांग्रेस से जुड़े. राहुल गांधी ने मंच पर इन नेताओं का स्वागत किया. इससे पहले घनश्याम तिवारी ने कहा था कि लोकतांत्रिक मूल्यों को बचाए रखने की मंशा के साथ वह यह कदम उठा रहे हैं.

उल्लेखनीय है कि छह बार के विधायक रहे घनश्याम तिवारी राजस्थान में बीजेपी के सबसे वरिष्ठ नेताओं में से एक रहे हैं. हालांकि, वसुंधरा राजे से उनकी कभी नहीं बनी और 2017 में उन्होंने तत्कालीन मुख्यमंत्री राजे के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था. जून 2018 में ही वह बीजेपी से अलग हो गए. घनश्याम तिवारी ने दिसंबर 2018 का विधानसभा चुनाव अपनी भारत वाहिनी पार्टी के बैनर तले लड़ा. हालांकि, इसमें वह अपनी जमानत भी नहीं बचा पाए.

Liked it? Take a second to support द मॉर्निंग क्रॉनिकल हिंदी टीम on Patreon!




Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*