शिवपाल को भाजपा का इनाम, जेड प्लस सुरक्षा के साथ दिया मायावती का बंगला




उत्तर प्रदेश की राजनीति में नया सियासी ट्विस्ट आ गया है। समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के संस्थापक व पूर्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव और योगी सरकार के बीच नजदीकियां लगातार बढ़ रही हैं।

यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने पहले समाजपावी पार्टी के शिवपाल सिंह यादव को बसपा प्रमुख मायावती का खाली बंगला दिया और अब जेड प्लस सुरक्षा की भी मंजूरी प्रदान कर दी है।

सरकार शिवपाल को भी अखिलेश की तरह ‘जेड प्लस’ श्रेणी की सुरक्षा देने जा रही है। हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि कोई नहीं कर रहा है, लेकिन सत्ता के गलियारों में यह चर्चा जोरों पर है कि बहुत जल्द शिवपाल भी जेड सुरक्षा श्रेणी के तहत कमांडों से घिरे नजर आएंगे।

वही इस मामले में सत्तारूढ़ भाजपा का कहना है कि शिवपाल को वरिष्ठ सदस्य होने के नाते ही वह बंगला आवंटित किया गया है।

शिवपाल ने खुद को यह बंगला आवंटित किये जाने को तर्कसंगत बताते हुए कहा, खुफिया रिपोर्ट थी कि मुझे खतरा है, इसलिए हम चाहते थे कि सरकार हमें एक सुरक्षित मकान दे। उन्होंने कहा कि वह पांच बार के विधायक हैं। उन्हें यह मकान वरिष्ठ विधायक के तौर पर तमाम नियम-कायदों का पालन करने के बाद आवंटित हुआ है।

गौरतलब है कि उच्चतम न्यायालय ने गत सात मई को अपने आदेश में प्रदेश के सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों को आवंटित बंगले खाली करने का आदेश दिया था। इसके अनुपालन में मायावती, मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव, नारायण दत्त तिवारी तथा राजनाथ सिंह ने अपने-अपने सरकारी बंगले खाली किये थे।

 

Liked it? Take a second to support द मॉर्निंग क्रॉनिकल हिंदी टीम on Patreon!