बॉलीवुड के प्रोडूसर अशोक पंडित ने कन्हैया कुमार पर की अमर्यादित टिप्पणी, कहा “तू एक आतंकवादी से कम नहीं”




कन्हैया कुमार (फाइल फोटो)

पूरे देश का आकर्षण केंद्र बना कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) का लोक सभा क्षेत्र बेगुसराय जहाँ सैकड़ों की संख्या में छात्र, छात्र नेता, आम और ख़ास लोग जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष छात्र नेता कन्हैया कुमार को अपना समर्थन देने के लिए बेगुसराय में उनका प्रचार कर रहे हैं.

छात्र नेता शहला रशीद, मानवाधिकार कार्यकर्त्ता तीस्ता सीतलवाड, गांधीवादी शोधकर्ता मुनीज़ा खान, दलित नेता जिग्नेश मेवाणी, फिल्म अभिनेत्री स्वरा भास्कर और कई महत्वपूर्ण हस्तियों ने कन्हैया का प्रचार किया है. कन्हैया को क्राउडफंडिंग से 70 लाख रुपए दान भी मिले हैं जो कि लोक सभा चुनाव के लिए चुनाव आयोग द्वारा खर्च की अधिकतम सीमा है.

कन्हैया अपने बेगुसराय लोक सभा चुनाव को लेकर ट्वीटर पर भी सक्रिय हैं. उनहोंने बेरोज़गारी को लेकर एक ट्वीट किया जिससे फिल्म प्रोडूसर काफी आहत दिखे और कन्हैया को अनाप शनाप कह दिया.

“ये लड़ाई पढ़ाई और कड़ाही के बीच है- एक तरफ़ वे लोग हैं जो पढ़-लिखकर अपना और देश का भविष्य बनाना चाहते हैं तो दूसरी तरफ़ वे जो इन पढ़े-लिखे युवाओं से 200 रु दिहाड़ी पर पकौड़ा तलवाना चाहते हैं। किसी इंजीनियर का मजबूरी में खलासी बनना रोज़गार नहीं,बल्कि सरकारी नीतियों का अत्याचार है।” कन्हैया ने ट्वीट में कहा.

इसके जवाब में अशोक पंडित ने तू की अमर्यादित भाषा का उपयोग करते हुए उन्हें आतंकवादी तक कह डाला.

अशोक पंडित भाजपा प्रेम और प्रोपगंडा फिल्म बनाने के लिए विख्यात हैं. उनहोंने हाल में कांग्रेस और पूर्व प्रधान मंत्री के कथित चरित्र हनन पर आधारित फिल्म द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर बतौर सह निर्माता बनाया था. अशोक पंडित खुले तौर पर भाजपा का सोशल मीडिया पर समर्थन करते रहे हैं.

Liked it? Take a second to support द मॉर्निंग क्रॉनिकल हिंदी टीम on Patreon!




Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*