बसपा ने जारी की तीसरी सूची के उम्मीदवारों की लिस्ट, 70 नाम शामिल




मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी ने तीसरी सूची जारी कर 70 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती के निर्देश पर पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रामअचल राजभर और प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप अहिरवार द्वारा जारी की गई तीसरी सूची में 70 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई है।

इनमें विजयपुर से बाबूलाल मेंवरा, दिमनी से छतर सिंह तोमर, अटेर से संजीव बघेर, गोहद से जगदीश, ग्वालियर ग्रामीण से साहब सिंह गुर्जर, ग्वालियर शहर से जसवन्त सिंह किरार, ग्वालियर पूर्व से भूरे सिंह यादव, ग्वालियर दक्षिण से मान सिंह चोकोटिया, भितरवार से बीनू पटेल, सेंवढ़ा से लाखन सिंह यादव, भांडेर से मीरा परिहार, बामोरी से ओपी त्रिपाठी, गुना से सुरेश कुमार, चाचौड़ा से राहुल कुमार, राघौगढ़ से वनवारी लाल अहिरवार, चंदेरी से राजकुमार सिंह यादव, मुंगावली से कमल सिंह दांगी, बीना से सुरेन्द्र अहिरवार, जतारा से डीपी अहिरवार, पृथ्वीपुर से नन्दराम कुशवाह खरगापुर से अजय यादव, महाराजपुर से राजेश मेहतो, राजनगर से विनोद पटेल, बिजावर से अनुपमा यादव, चुरहट से विवेक कोले और सीधी से मनोज कौल को टिकट दिया गया है।

इसी प्रकार, कोतमा से सुधीर पांडेय, पाटन से राजकुमार पटेल, बरगी से राम मनोहर तिवारी, परसवाड़ा से मुकेश वासनिक, बालाघाट से योगेश समरीते, कटंगी से अजब लाल शास्त्री, वारासिवनी से रामकुमार नागपुरे, नरसिंहपुर से झब्बुलाल मेजर, तेंदुखेड़ा से कुंदन लाल जाटव, गाडरवाड़ा से डॉ. राजाराम बघेल, छिंदवाड़ा से पुरुषोत्तम मंडराह, सिवनी मालवा से मेघराज हरियाले, पिपरिया से ब्रजेश आर्य, उदयपुर से हरीबाबू धाकड़, भोजपुर से पोहप चौधरी, सांची से शिवकली साहू, कुरवई से ईमरत लाल तिलवार, सिरोंज से आईएस मौर्य, भोपाल द.प. से रणधीर भोजने, नरेला से तौफीक निजामी, गोविंदपुरा से बाबूलाल घेघट, हुजूर से वी.के. सरसवाल, बुधनी से संजीव बौद्ध, इछावर से राजेश जांगड़े, सीहोर से सुनील जाटव, खिलचीपुर से इंदर वर्मा, सारंगपुर से दुर्गा प्रसाद, सुसनेर से फूलचंद मालवीय, खातेगांव से श्रीनिवास बाखलीवल, बागली से मुकेश भिलाला, बुरहानपुर से मनोज पंवार, महेश्वर से राजू पिपल्दे, कसरावद से गजानन सावनेर, खरगोन से गुलाब सिंह सिसोदिया, मनावर से अभिचंद मुवेल, धार से सलाम नेता, देपालपुर से महेश बड़ोदिया, इंदौर-5 से डीएस गोयल, नागदा-खाचरौद से कैलाश राठौर, महिदपुर से रमेश वमनावत, उज्जैन उत्तर से अब्दुल रजाक लाला और उज्जैन दक्षिण से इंदर मकवाना को बसपा ने अपना उम्मीदवार घोषित किया है।



बताते चलें कि इससे पहले बसपा ने दो सूचियों में 150 उम्मीदवारों की घोषणा की थी। तीसरी सूची आने के बाद बसपा के 220 प्रत्याशी घोषित हो चुके हैं।

Liked it? Take a second to support द मॉर्निंग क्रॉनिकल हिंदी टीम on Patreon!