बिहार उपचुनाव में कांग्रेस, भाजपा ने उम्मीदवार घोषित किए




बिहार उपचुनाव में जद-यू को भाजपा की ओर से 1 विधान सभा की सीट मिली है जबकि कांग्रेस को भी राजद से 1 ही विधान सभा सीट मिली। राजद और भाजपा लोक सभा में अपने उम्मीदवार उतारेंगे। 

पटना, 19 फरवरी, 2018 (टीएमसी हिंदी डेस्क) | बिहार में लोकसभा की एक और विधानसभा की दो सीटों के लिए होने वाले उपचुनाव के लिए सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस ने अपने-अपने प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिए। अररिया लोकसभा क्षेत्र से भाजपा ने एकबार फिर प्रदीप सिंह को उम्मीदवार बनाया है। कांग्रेस में काफी दिनों से चल रही खींचतान के बाद कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष कौकब कादरी ने सोमवार को पटना में भभुआ सीट के लिए प्रत्याशी के नाम की घोषणा की। भभुआ विधानसभा सीट से शंभु पटेल कांग्रेस के प्रत्याशी होंगे। कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव लड़ रहे राजद ने पूर्व में ही अररिया से सरफराज आलम तथा जहानाबाद से सुदय यादव को अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है।

इधर, भाजपा ने भी अररिया से प्रदीप सिंह को उम्मीदवार बनाया है, वहीं भभुआ के लिए रिंकी रानी पांडेय का नाम घोषित किया है। राजग के अन्य घटक दल और सत्ताधारी जद (यू) ने पहले ही जहानाबाद सीट के लिए अभिराम शर्मा का नाम घोषित कर दिया है।

प्रत्याशियों की घोषणा के बाद यह तय हो गया है कि इस चुनाव में दोनों गठबंधनों के बीच सीधा मुकाबला देखने को मिलेगा।

राज्य की अररिया लोकसभा सीट तथा भभुआ व जहानाबाद विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए 11 मार्च को मतदान होना है।

-आईएएनएस

Liked it? Take a second to support द मॉर्निंग क्रॉनिकल हिंदी टीम on Patreon!