कांग्रेस ने मोदी की ग़लतियों का किया बखान




नई दिल्ली, 29 जनवरी, 2018 (टीएमसी हिंदी डेस्क) कांग्रेस की मीडिया प्रभारी दिव्या और रम्या ने मोदी की कई ग़लतियों का वीडियो बना कर ट्वीटर पर डाला है.



वीडियो के सबसे शुरू में मोदी को ग़लतियों के बादशाह का ताज पहनाया है. उनकी सबसे पहली गलती यह है कि उन्हें गांधी जी के पूरे नाम भी याद नहीं. मोहन दास करम चंद गांधी की जगह वह मोहन लाल करम चंद गांधी कह गए. यह गलती हालांकि उनकी पुरानी है. इस वीडियो में दूसरी ग़लती क्लाइमेट चेंज को ले कर है. मोदी का कहना है कि सर्दी ज़्यादा या क्लाइमेट चेंज नहीं हो रहा बल्कि बूढों को सर्दी आयु के कारण ही लगती है और उन्हें लगता है कि यह क्लाइमेट चेंज का असर है. इसमें उनहोंने सर्दी को एक जगह शर्दी कह दिया उसको भी हाईलाइट किया गया है. यह भी इनकी ग़लती पुरानी है. लेकिन अगली दो ग़लती वैसी ग़लती है जिसकी आलोचना बहुत ज्यादा हुई है क्योंकि यह मोदी ने अपने वर्ल्ड इकनोमिक फोरम के एक संबोधन में जहाँ पूरी दुनिया के राष्ट्राध्यक्ष से लेकर बड़े बिज़नस टाइकून मौजूद थे के समक्ष कहा और यह ग़लती ज़बान की फिसलन भी नहीं कही जा सकती. उनहोंने कहा कि भारत के 600 करोड़ मतदाताओं ने उन्हें सरकार बनाने के लिए पूर्ण बहुमत दिया है. एक कार्यक्रम में इसी तरह से मोदी ने श्रीलंकाई पहली महिला का नाम ही गलत बोल दिया. और अंत में तो मोदी ने स्वतंत्रता मिले हुए 70 साल की जगह 17 साल कह दिया. हर ग़लती के बाद क्लिप भी मौजूद हैं जो इन्हें मज़ेदार बना रहे हैं.

कांग्रेस की मीडिया प्रभारी ने यद्यपि इस वीडियो को डालते हुए ट्वीट किया है कि हम लोग भी ग़लती करते हैं और इसी तरह हमारे प्रधान मंत्री भी गलती करते हैं. इस वीडियो को ट्विटर पर 2 घंटे के अंदर 12 हज़ार पर देखा जा चुका है.

Liked it? Take a second to support द मॉर्निंग क्रॉनिकल हिंदी टीम on Patreon!




Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*