चुनाव की तैयारी में जुटी कांग्रेस, किया जम कर मोदी पर वार




मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी कांग्रेस भी वोटरों को लुभाने की पुरजोर कोशिश कर रही है. यही वजह है कि मध्य प्रदेश के मुरैना में संकल्प यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने एक जनसभा को संबोधित किया और मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला.

राहुल गांधी ने कहा कि अगर मनरेगा को देखें तो इसकी पूरी शक्ति पंचायत में थी. मोदी जी की सरकार आयी और पंचायतों को उन्होंने कमजोर किया. भाजपा के लोगों ने पूरे देश में पंचायती राज के ढांचे पर ही आक्रमण कर दिया. कांग्रेस ने उस समय मनरेगा को चलाने के लिये 35 हजार करोड़ रुपये दिये. नीरव मोदी हिंदुस्तान के बैंकों से 35 हजार करोड़ रुपये चोरी करके भाग गया और उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई.

राहुल गांधी ने कहा कि हिंदुस्तान की एयरफोर्स के लिये यूपीए सरकार 526 करोड़ में हवाई जहाज खरीदती है. इस हवाई जहाज को बनाने का कांट्रैक्ट एचएएल को दिया जाता है. प्रधानमंत्री जी फ्रांस जाते हैं कांट्रैक्ट बदलते हैं, कांट्रैक्ट एचएएल से छीनकर अपने मित्र अंबानी को देते हैं. 526 करोड़ का हवाई जहाज 1600 करोड़ रुपये में खरीदा जाता है . जब अनिल अंबानी जी ने मोदी जी से कांट्रैक्ट मांगा तो उन्होंने बिना किसी से पूछे सीधा 30,000 करोड़ रुपये उसकी जेब में डाल दिया. हम सिर्फ न्याय मांग रहे हैं. अगर देश को आगे बढ़ना है तो सबके लिये जगह होनी चाहिए. उद्योगपतियों के लिये भी जगह हो. यदि उद्योगपतियों को फायदा पहुंचा रहे हैं तो किसानों, महिलाओं, आदिवासियों को भी फायदा मिलना चाहिए.

Liked it? Take a second to support द मॉर्निंग क्रॉनिकल हिंदी टीम on Patreon!