CBI मामले पर पूरे देश भर में कांग्रेस का प्रदर्शन, राहुल गाँधी गिरफ्तार




CBI की जंग अब पूरी तरह से राजनीतिक का रूप ले चुकी है। इसकी मामले में शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की अगुवाई में विपक्षी पार्टियों ने CBI दफ्तर के बाहर प्रदर्शन किया। कांग्रेस ने सीबीआई में सरकार के दखल का आरोप लगाया और देशभर में विरोध प्रदर्शन किए। दिल्ली में प्रदर्शन की कमान राहुल ने संभाली थी।

राहुल गांधी ने लोगों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला। राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री ने देश का पैसा चुराया है। वह भाग सकते हैं, लेकिन बच नहीं सकते। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश की सभी संस्थाओं पर आक्रमण कर रहे हैं।

राहुल ने इससे पहले गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था- सीबीआई विवाद राफेल से जुड़ा हुआ है। सीबीआई चीफ आलोक वर्मा को छुट्टी पर भेजने के पीछे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हाथ है। सीबीआई चीफ पर कार्रवाई इसलिए हुई, क्योंकि वे राफेल से जुड़े मामले की जांच शुरू करने वाले थे। उनके कमरे को सील किया गया और जो दस्तावेज उनके पास थे, वे ले लिए गए। राफेल से जुड़े सबूतों को मिटाने के लिए यह काम रात दो बजे किया गया।



इस प्रदर्शन में राहुल गांधी के साथ विपक्षी पार्टियों के कई नेता मौजूद रहे। लोकतांत्रिक जनता दल के नेता शरद यादव, सीपीआई नेता डी राजा और तृणमूल के नदीमुल हक भी विरोध में शामिल हुए।

यहाँ तक की इस विरोध प्रदर्शन में राहुल गांधी ने अपनी गिरफ्तारी भी दे दी। राहुल के साथ अशोक गहलोत, प्रमोद तिवारी समेत अन्य कांग्रेस नेताओं ने भी गिरफ्तारी दी।

Liked it? Take a second to support द मॉर्निंग क्रॉनिकल हिंदी टीम on Patreon!