मोदी सरकार सिर्फ उद्योगपतियों के लिए कर रही काम : कांग्रेस




Congress MP M Veerappa Moily. Photo: Indian Express /PTI.

मॉर्निंग क्रॉनिकल हिंदी डेस्क

 नई दिल्ली, 21 दिसंबर| कांग्रेस ने गुरुवार को केंद्र सरकार पर सिर्फ उद्योगपतियों के लिए काम करने और अर्थव्यवस्था में अव्यवस्था फैलाने का आरोप लगाया। साथ ही पूछा कि पिछले तीन सालों में कितने कालेधन का पता चला है। लोकसभा में वर्ष 2017-18 के लिए अनुदान (दूसरा बैच) पूरा करने की मांगों पर चर्चा करते हुए कांग्रेस के सांसद एम. वीरप्पा मोइली ने कहा कि भारत आर्थिक विकास के वैश्विक पुनरुत्थान में अपना स्थान खोता जा रहा है।

उन्होंने कहा, “चौथे तिमाही में भी स्थगित परियोजनाओं में वृद्धि हुई है। इस तरह राजकोषीय घाटे का लक्ष्य पूरा नहीं किया जा सकता।”


एक रिपोर्ट का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि 2014 में भारत के कुल राष्ट्रीय आय का 22 फीसदी हिस्सा केवल शीर्ष एक फीसदी अर्जकों के पास है। असमानता में वृद्धि हुई है।

उन्होंने कहा कि श्रम की भागीदारी का प्रतिशत तेजी से नीचे आ गया है और ऐसे आंकड़ों से संदेह पैदा होता है कि क्या दुनिया में भारत को एक विकासशील देश माना जा सकता है?

उन्होंने कहा, “यही कारण है कि कहना पड़ रहा है कि सरकार केवल उद्योगपतियों के लिए काम करती है।”

कालेधन को रोकने के सरकार के दावों पर मोइली ने पूछा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सरकार ने अपने शासन के दौरान कितना अवैध धन बरामद किया।

–आईएएनएस

Liked it? Take a second to support द मॉर्निंग क्रॉनिकल हिंदी टीम on Patreon!