2019 में भी भाजपा को हराएंगे: राहुल गांधी




New Delhi: Congress Party workers display Congress President Rahul Gandhi's cutout as they celebrate after initial trends showed the party leading in the state Assembly election results, at the Congress headquarters in New Delhi, Tuesday, Dec.11, 2018. (PTI Photo/Ravi Choudhary)(PTI12_11_2018_000077A)

मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के शानदार प्रदर्शन से उत्साहित पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला और कहा कि इस जनादेश का स्पष्ट संदेश है कि देश की जनता मोदी के काम से खुश नहीं है और अगले साल लोकसभा चुनाव में भी भाजपा को पराजित किया जाएगा।

गांधी ने मध्य प्रदेश में सरकार गठन के प्रयास में सपा और बसपा को साथ लेने का भी स्पष्ट संकेत दिया और कहा कि इन पार्टियों से कांग्रेस की विचारधारा मिलती है।

मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में मुख्यमंत्री के सवाल को ज्यादा तवज्जो नहीं देने की कोशिश करते हुए उन्होंने कहा कि इस मामले को आसानी से सुलझा लिया जाएगा।

उन्होंने कहा, ‘ यह कांग्रेस कार्यकर्ताओं, किसानों, युवाओं और छोटे दुकानदारों की भी जीत है। हमें जो विजन देना चाहिए, हम उस पर काम शुरू करेंगे।’



गांधी ने उम्मीद जताई कि उनकी पार्टी 2019 के लोकसभा चुनाव में भी भाजपा को पराजित करेगी।

उन्होंने कहा, ‘युवाओं के भविष्य के बारे में सवाल पूछे जा रहे हैं। प्रधानमंत्री ने रोजगार का जो वादा किया था, वो टूट गया है। किसानों में भी यही भावना है।’ ईवीएम से जुड़े सवाल पर कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘‘ कांग्रेस जरूर जीती है। ईवीएम का सवाल सिर्फ भारत में नहीं उठ रहा है। ईवीएम में समस्या है। अगर जनता को इससे समस्या है तो यह बड़ा सवाल है जिसे हमें हल करना है। मुद्दा है कि आपके पास पूरे देश में इलेक्ट्रानिक सिस्टम है और उसमें चिप है। अगर चिप के साथ छेड़छाड़ किया जाए तो आप चुनाव को प्रभावित कर सकते हैं। यह सवाल अभी बकरकरार है।’’

(PTI)

Liked it? Take a second to support द मॉर्निंग क्रॉनिकल हिंदी टीम on Patreon!