DM का कथित चैट वायरल: जूनियर से कहा SDM बनना है तो भाजपा उम्मीदवार को जीताओ




कलेक्टर अनुभा श्रीवास्तव का कथित वायरल चैट (साभार: NDTV)

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान कलेक्टर अनुभा श्रीवास्तव का उनके जूनियर को प्रलोभन देने का एक कथित WhatsApp चैट वायरल हुआ है. इस वायरल हुए चैट में डीएम साहिबा अपनी जूनियर अधिकारी पूजा तिवारी से कह रही हैं कि अगर वह एसडीएम बनना चाहती हैं तो जैतपुर सीट से भाजपा को जिताएं.

शहडोल की कलेक्टर अनुभा श्रीवास्तव को उनकी जूनियर पूजा तिवारी इस चैट में लिख रही हैं “मैम 2 सेक्टर में सिचुएशन कण्ट्रोल है, लेकिन जैतपुर की नहीं हो पा रही है, कांग्रेस लीड बना रही है और उमा धुर्वे के समर्थक काफी हैं” ज्ञात रहे कि उमा धुर्वे यहाँ से कांग्रेस की उम्मीदवार थीं.



इस पर अनुभा कहती हैं कि मुझे कांग्रेस क्लीन स्वीप चाहिए. मैं आरओ (रिटर्निंग ऑफिसर) डेहरिया को फ़ोन कर देती हूँ. पूजा तुम्हें एसडीएम का चार्ज लेना है तो जैतपुर में भाजपा को विन कराओ (यानी जिताओ)

इस पर पूजा तिवारी ने अनुभा को जवाब में ‘ओके मैम’ लिखा. साथ ही पूजा ने कहा कि ‘मैं मैनेज करती हूं बट कोई इंक्वायरी तो नहीं होगी.’ इस पर अनुभा ने उन्हें भरोसा दिलाते हुए लिखा कि मैं हूं. मेहनत कर रही हो तो बीजेपी गवर्नमेंट बनते ही तुम्हें एसडीएम का चार्ज मिलेगा.

मध्य प्रदेश में इस विधान सभा चुनाव में कांग्रेस को भाजपा से अधिक सीटें मिलीं. हालांकि ग्राउंड रिपोर्ट और एग्जिट पोल में भाजपा की बड़ी हार अपेक्षित थी. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. भाजपा को 109 सीट मिली थी जबकि कांग्रेस को इससे मात्र 5 सीट ज्यादा मिली थी. कांग्रेस की कमलनाथ सरकार को यहाँ समाजवादी के 1 और बसपा के 2 एमएलए का समर्थन प्राप्त है. लेकिन जिस सीट को लेकर चैट वायरल हुआ वह सीट भाजपा जीत गयी. यहाँ भाजपा की मनीषा सिंह जीती थीं.

मनीषा को 74,279 वोट मिले थे जबकि कांग्रेस की उमा धुर्वे को 70,063 वोट मिले थे.

इस वायरल चैट को सच मान लिया जाए तो यह समझना कठिन नहीं कि आज के चुनावों में केवल ईवीएम ही नहीं डीएम और अन्य अधिकारियों को भी मैनेज किया जा रहा है.

Liked it? Take a second to support द मॉर्निंग क्रॉनिकल हिंदी टीम on Patreon!