चुनाव आयोग ‘काम पर सो’ रहा : चिदंबरम




भूतपूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम (साभार: ट्विटर)

-द मॉर्निंग क्रॉनिकल हिंदी डेस्क 

नई दिल्ली, 14 दिसम्बर, 2017 | कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने चुनाव आयोग पर गुरुवार को अहमदाबाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रोड शो करने की इजाजत देने का आरोप लगाया और कहा कि यह नियमों का घोर उल्लंघन है तथा आयोग ‘अपने काम पर सो रहा’ है। उन्होंने मोदी द्वारा वोट देने के बाद अहमदाबाद जाने के क्रम में अपने वोट अंगुली (वोट फिंगर) दिखाने पर प्रतिक्रिया देते हुए ट्वीट किया, “यह चुनावी अभियान है। चुनाव आयोग क्या कर रहा है?”



एक अन्य ट्वीट में, चिदंबरम ने कहा कि टीवी पर दिखाई गई तस्वीरों से किसी को भी यह संदेह नहीं होना चाहिए कि मतदान दिवस पर भारतीय जनता पार्टी और मोदी एक पूर्ण चुनावी अभियान चला रहे हैं।

उन्होंने कहा, “आश्चर्यजनक ढंग से नियमों की अनदेखी की गई। चुनाव आयोग काम पर सो रहा है।”

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने मीडिया से टीवी स्क्रीन पर तस्वीरों को देखने और इसके प्रभाव का पता लगाने का आग्रह किया। ‘मतदान दिवस पर आचार संहिता का इससे ज्यादा उल्लंघन नहीं हो सकता।’

उन्होंने कहा, “आचार संहिता का घोर उल्लंघन करने पर मीडिया आवाज उठाए। इसकी अनुमति देने के लिए चुनाव आयोग की आलोचना करे।

इससे पहले चिदंबरम ने गुजरात के मतदाताओं से भाजपा के ध्यान भटकाने वाली रणनीति को नजरअंदाज करने और 22 वर्षो तक राज्य में राज करने वाली सरकार को बदलने पर ध्यान केंद्रित करने को कहा।

उन्होंने कहा, “अभियान समाप्ति के बाद सभी चुनावों में सभी अभियानकर्ताओं और सभी उम्मीदवारों की ओर से साक्षात्कार एक ‘सामान्य बात (नॉर्म)’ है।”

चिदंबरम ने कहा, “कल, प्रधानमंत्री ने भाषण दिया था। भाजपा अध्यक्ष ने साक्षात्कार दिया था। रेलवे मंत्री ने साक्षात्कार दिया था। ये सभी चुनाव आयोग के ध्यान से कैसे उतर गया? क्यों केवल राहुल गांधी के साक्षात्कार को चुना गया।”

-आईएएनएस

Liked it? Take a second to support द मॉर्निंग क्रॉनिकल हिंदी टीम on Patreon!