गुजरात: गोधरा से मुस्लिम महिला का दिनदहारे अपहरण, महिला ने हिन्दू शख्स से शादी की थी




गुजरात के गोधरा में मुस्लिम महिला उजमत हाफिज इस्माइल पटेल (24) का बुधवार को साढ़े बारह बजे दोपहर में दिन दहारे अपहरण कर लिया गया जब वह ब्यूटी पार्लर का कोर्स करने जा रही थीं. मुस्लिम महिला ने हिन्दू युवक राजेन्द्र वाघजी से प्रेम विवाह किया था. 24 घंटे बीतने के बाद भी अब तक गुजरात पुलिस कोई पता नहीं लगा पाई है. पति राजेन्द्र ने पत्नी के बाप और भाई का इस अपहरण में शामिल होने का आरोप लगाया है.

नवभारत टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार,  घटना बुधवार की है जब दोपहर साढ़े बारह बजे भीड़भाड़ वाले इलाके में दो कारों में आए लोगों ने उजमत को अगवा कर दिया। उजमत उस वक्त ब्यूटी पार्लर का कोर्स सीखने जा रही थीं। अपहरण दिनदहाड़े भीड़वाले इलाके में हुआ। जब लोगों ने उजमत को बचाने की कोशिश की तो आरोपियों ने तलवार लहराकर उन्हें भगा दिया। शिकायत दर्ज कराते समय राजेंद्र (25) ने पुलिस को बताया कि उसे अपहरण के पीछे उजमत के बड़े भाई और पिता पर शक है। यह पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई।



पुलिस के अनुसार, उजमत आणंद की रहने वाली हैं जबकि राजेंद्र का परिवार खेड़ा में रहता है। दोनों 2013 में आणंद के एमएस पटेल आर्ट्स कॉलेज में पढ़ते थे। पांच साल तक रिलेशनशिप में रहने के बाद दोनों ने शादी का फैसला लिया लेकिन परिवार के इनकार के बाद दोनों इंदौर भाग गए और शादी कर ली। वह 20 दिन पहले ही गोधरा आए थे जहां राजेंद्र खाने का ठेला लगाते हैं और उजमत ब्यूटी पार्लर का कोर्स करती हैं।

उजमत अजमेर ब्लास्ट के आरोपी की पत्नी के यहाँ कर रही थी कोर्स

रिपोर्ट के अनुसार इस मामले में राजेंद्र ने जो एफआईआर दर्ज कराई है उसमें अजमेर ब्लास्ट के आरोपी मुकेश वसानी का भी नाम है. एफआईआर में लिखा है कि पीड़ित महिला उजमत हाफिज इस्माइल पटेल मुकेश वसानी के घर उनकी पत्नी सुनीता से ब्यूटी पार्लर का कोर्स सीखने जाती थी। मुकेश ने ही उजमत के पति राजेंद्र वाघजी को उसके अपहरण की जानकारी दी। हालांकि एफआईआर में मुकेश का सरनेम सवानी गलत लिखा है।

Liked it? Take a second to support द मॉर्निंग क्रॉनिकल हिंदी टीम on Patreon!




Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*