गुजरात हिंसा: बिहार के गया जिले के युवक की हत्या रॉड से पीट-पीटकर की गई हत्या




गुजरात में बिहारियों के खिलाफ हिंसा का दौर खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. गुजरात के सूरत में बिहार के एक युवक की रड से पीट-पीट कर हत्या किये जाने का मामला सामने आया है.

गया के कौड़िया गांव के युवक अमरजीत कुमार की गुजरात में हत्या कर दी गई. बताया जा रहा है कि अमरजीत शुक्रवार की रात कंपनी से काम कर घर लौट रहा था, तभी कुछ लोगों ने अमरजीत पर रॉड से हमला कर दिया. हत्या के बाद मृतक के परिजनों ने शिकायत की है कि अमरजीत की मौत गुजरात हिंसा के चलते हुई है.

प्रभात खबर की रिपोर्ट के अनुसार बिहार के गया जिले के कोंच थाना के कौड़िया गांव का निवासी अमरजीत रोजगार की तलाश में गुजरात गया था. अमरजीत के दो बच्चे भी हैं. अमरजीत के पिता राजदेव सिंह रिटायर्ड सैनिक हैं. अमरजीत की मौत की सूचना से पूरा परिवार सदमे में है.

बता दें कि बीते 28 सितंबर को गुजरात के साबरकांठा जिले में बिहार के एक युवक ने 14 महीने की बच्ची से कथित तौर पर बलात्कार किया था. जिसके बाद से गुजरात के कई हिस्सों में गैर गुजरातियों, खासतौर पर उत्तर प्रदेश और बिहार के रहने वाले लोगों को निशाना बनाया गया. हिंसा के बाद से ही एक हफ्ते के अंदर ही उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और बिहार के करीब 20,000 लोग गुजरात से बाहर चले गए.

Liked it? Take a second to support द मॉर्निंग क्रॉनिकल हिंदी टीम on Patreon!