हैदराबाद : सामने आया एक और ऑनर किलिंग का मामला




हैदराबाद : तेलंगाना में दलित युवक की ऑनर किलिंग का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि तेलंगाना से एक और घटना सामने आई है। यह घटना हैदराबाद की है जहाँ पिता अपनी बेटी की इंटरकास्ट शादी से नाराज लड़की के पति को भी बुरी तरह से जख्मी कर दिया। लड़की की हालत गंभीर बताई जा रही है।



20 वर्षीय माधवी ओबीसी वर्ग से आती हैं जबकि उनका पति बी.संदीप (22) दलित समुदाय से हैं। 12 सितंबर को उनलोगों ने लड़की के पिता कड़े विरोध के बाद भी चोरी-छिपे शादी कर ली। पुलिस ने बताया कि दंपती ने 12 सितंबर को शादी करने के बाद एसआर नगर थाने जाकर मदद की गुहार लगाई थी।

माधवी के गले और जबड़े के बीच 12 ईंच गहरा जख्म है। उनका बायां हाथ कटकर त्वचा के सहारे झूल रहा था। खबर लिखे जाने तक उनकी सर्जरी चल रही थी। दूसरे अस्पताल में संदीप का इलाज चल रहा है। डॉक्टर ने बताया कि वह काफी सदमे में हैं।

पुलिस ने आरोपी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज़ किया है।

वहीँ आपको बताते चलें कि कुछ दिन पहले तेलंगाना के नालगोंडा में इंटरकास्ट शादी करने पर एक दलित युवक की कुल्हाड़ी से वार कर हत्या कर दी गई। 23 वर्षीय प्रणय कुमार अपनी पत्नी के साथ अस्पताल से निकल रहे थे, जब उनपर कुल्हाड़ी से हमला कर एक के बाद एक लगातार कई वार किए गए। प्रणय की मौके पर ही मौत हो गई। यह पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई।

Liked it? Take a second to support द मॉर्निंग क्रॉनिकल हिंदी टीम on Patreon!