2017 में निवेश 13 सालों में सबसे कम : कांग्रेस




मॉर्निंग क्रॉनिकल हिंदी डेस्क

नई दिल्ली, 9 जनवरी | कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उस बयान पर मंगलवार को निशाना साधा, जिसमें उन्होंने कहा था कि तीन सालों में देश में विभिन्न क्षेत्रों में सबसे ज्यादा निवेश आया है। कांग्रेस ने कहा कि अच्छा होता कि वह यह बताते कि साल 2017 में निवेश पिछले ’13 सालों में सबसे कम’ रहा है। कांग्रेस नेता राजबब्बर ने कहा, “मोदीजी ने आज (मंगलवार) कहा कि तीन सालों में नया निवेश सबसे ज्यादा आया है। यह सच नहीं है। अच्छा होता कि वह यह बताते कि साल 2017 में निवेश पिछले 13 सालों में सबसे कम रहा है।”


उन्होंने कहा, “पिछली संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन की सरकार के दौरान साल 2014 में नया निवेश कुल 16,200 करोड़ डॉलर था। साल 2017 में यह घटकर 7,900 करोड़ डॉलर रहा। अच्छा होता कि वह इन आंकड़ों को सामने रखते।”

बब्बर ने कहा कि इन सालों में सबसे ज्यादा नुकसान विनिर्माण क्षेत्र का हुआ है। उन्होंने कहा, “आज, खबरें आती है कि 1.5 करोड़ मजदूर बेरोजगार हो गए।”

अभिनेता से नेता बने बब्बर ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बहरीन में भारतीय प्रवासियों को संबोधित करते हुए भारत में नौकरियों, गुणवत्तायुक्त शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाओं पर चिंता जाहिर की है।

बब्बर ने कहा, “एक नेता है जो इन सब मुद्दों की चिंता करता है। वहीं वे (भारतीय जनता पार्टी) हमेशा चुनावी मोड में रहते हैं। प्रधानमंत्री और उनका समूचा मंत्रिपरिषद वहां पहुंच जाता है, जहां चुनाव हो रहा होता है। लेकिन वे देश की समस्याओं से अपने आप को दूर रखते हैं।”

–आईएएनएस

Liked it? Take a second to support द मॉर्निंग क्रॉनिकल हिंदी टीम on Patreon!