जेटली ने भारत-सऊदी संयुक्त आयोग सम्मेलन की सह-अध्यक्षता की




रियाद, 19 फरवरी, 2018 (टीएमसी हिंदी डेस्क) | भारत के वित्तमंत्री अरुण जेटली ने सोमवार को यहां 12वें भारत-सऊदी अरब संयुक्त सलाहकार तंत्र बैठक में भारतीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व किया। वार्ता के दौरान सऊदी के प्रतिनिधिमंडल की अगुवाई वहां के वाणिज्य मंत्री माजिद अल कासाबी ने की।



जेटली ने ट्वीट किया, “सऊदी अरब किंगडम के वाणिज्य व निवेश मंत्री माजिद अल कासाबी के साथ 12वें भारत-सऊदी अरब संयुक्त सलाहकार तंत्र बैठक की सह-अध्यक्षता की।”

इससे पहले अलग-अगल ट्वीट में जेटली ने कहा कि उन्होंने रविवार को अपने सऊदी समकक्ष मोहम्मद बिन अब्दुल्लाह अल जदान और सऊदी के ऊर्जा, उद्योग और खनिज संसाधन मंत्री खालिद अब्दुलअजीज अल फलीह से मुलाकात की।

वित्तमंत्री रविवार को सऊदी काउंसिल ऑफ सऊदी चैंबर (सीएससी) में सऊदी के कॉरपोरेट प्रमुखों के साथ बैठक शामिल हुए, जहां सीएससी के चेयरमैन अहम सुलेामन अल राझी ने उनकी अगवानी की।

सीएससी की ओर से जारी एक बयान में कहा गया- “व्यापार और वाणिज्य के क्षेत्र में भारत और सऊदी किंगडम के बीच बढ़ते सहयोग के बीच व्यापारिक समझौतों को मजबूत बनाने के संबंध में प्रमुख रूप से बैठक में चर्चा हुई।”

जेटली दो दिन के सऊदी की आधिकारिक यात्रा पर हैं।

-आईएएनएस

Liked it? Take a second to support द मॉर्निंग क्रॉनिकल हिंदी टीम on Patreon!