गौकशी तस्करी मामले को लेकर कठुआ में तनाव




जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले में सोमवार को एक ट्रक में गाय-भैसों को अवैध तरीके से ले जाने का आरोप लगाते हुए भीड़ ने ट्रक में आग लगा दी और जम्मू-पठानकोट राजमार्ग को जाम करने का प्रयास किया।जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले में सोमवार को एक ट्रक में गाय-भैसों को अवैध तरीके से ले जाने का आरोप लगाते हुए भीड़ ने ट्रक में आग लगा दी और जम्मू-पठानकोट राजमार्ग को जाम करने का प्रयास किया।

हिंसक प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिये पुलिस ने लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले दागे। अधिकारियों ने बताया कि हीरानगर इलाके के पठवाल गांव में घटना के बाद से तनाव बना हुआ है।

कठुआ जम्मू से करीब 80 किलोमीटर की दूरी पर बिना अनुमति पशुओं को ले जाने के आरोप में गिरफ्तार ड्राइवर के खिलाफ संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।  ड्राइवर अब्दुल माजिद को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।



दरअसल लोगों के समूह ने गांव में सुबह करीब 10 बजकर 50 मिनट पर ट्रक को रोका, जिसमें आठ गायें और भैसें थीं। मवेशियों को ट्रक से निकालने के बाद उन्होंने उसे आग के हवाले कर दिया। पुलिस के अनुसार भीड़ को देख ड्राइवर और कंडक्टर ट्रक छोड़कर भाग गये। अधिकारियों ने बताया कि अभी यह तत्काल साफ नहीं हो पाया है कि क्या इन पशुओं को वैध तरीके से ले जाया जा रहा था या नहीं।

Liked it? Take a second to support द मॉर्निंग क्रॉनिकल हिंदी टीम on Patreon!