बिहार में पत्रकार को गोली मार लूटा, हालत नाजुक




गोली लगने के बाद ज़ख़्मी हालत में पत्रकार (फ़ोटो साभार: इंडिया टुडे)

अरवल, 7 सितंबर | बिहार के अरवल जिले के वंशी थाना क्षेत्र में गुरुवार को एक हिंदी दैनिक राष्ट्रीय सहारा के पत्रकार पंकज नारायण मिश्रा को अपराधियों ने गोली मार दी, जिससे वह बुरी तरह घायल हो गए। इस दौरान अपराधियों ने उनसे एक लाख रुपये भी लूट लिए। इस बीच हालांकि पुलिस ने त्वरित कारवाई करते हुए इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस के अनुसार, वंशी क्षेत्र के रहने वाले पत्रकार पंकज मिश्रा माली गांव के एक बैंक से एक लाख रुपया निकालकर वापस अपनी मोटरसाइकिल से गांव लौट रहे थे, तभी सोनभद्र मठिया गांव के बबूरी अहरा के समीप पहले से घात लगाए दो अपराधियों ने पत्रकार को गोली मारकर जख्मी कर दिया और एक लाख रुपये तथा लैपटॉप लेकर फरार हो गए।

वंशी के थाना प्रभारी हरिलाल रविदास ने बताया कि घायल अवस्था में पत्रकार को वंशी प्राथमिक स्वास्थ्य उपकेंद्र में प्राथमिक उपचार के बाद अरवल सदर अस्पताल भेजा गया। गंभीर स्थिति को देखते हुए चिकित्सकों ने उन्हें पटना रेफर कर दिया।

इस बीच पुलिस ने त्वरित कारवाई करते हुए इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है और एक अन्य की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। पुलिस छानबीन कर रही है। ऐसी घटनाओं पर अब कोई जंगलराज पार्ट-2 नहीं कहता, क्योंकि राजद सत्ता से बाहर है और ऐसा कहने वाले अचानक सत्ताधारी हो गए।

-आईएएनएस

Liked it? Take a second to support द मॉर्निंग क्रॉनिकल हिंदी टीम on Patreon!