बेगूसराय में कन्हैया कुमार के काफिले पर हमला, गिरिराज सिंह को ठहराया जिम्मेदार




कन्हैया कुमार बेगुसरी

बिहार के बेगूसराय (Begusarai) में सीपीआई उम्मीदवार कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) के काफिले पर हमला हुआ है. NDTV की रिपोर्ट के अनुसार, आज सुबह कन्हैया प्रचार के लिए जा रहे थे उसी समय कुछ असामाजिक तत्वों ने सड़क को जाम कर दिया था. जब कन्हैया के समर्थक जाम खुलवाने के लिए गए तो वो उनके साथ उलझ गए. कन्हैया ने इसके लिए बीजेपी उम्मीदवार गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) को जिम्मेदार ठहराया है. कन्हैया का कहना है कि गिरिराज अपनी हार सुनिश्चित देखकर हमले करवा रहे हैं. इस मामले में पुलिस ने वीडियो फुटेज के आधार पर आरोपियों की शिनाख्त शुरू कर दी है. पुलिस का कहना है कि आरोपियों की पहचान होते ही उनपर FIR की प्रक्रिया शुरू की जाएगी.

कन्हैया ने कहा कि गिरिराज सिंह अपनी हार मान चुके हैं. उनको भय है कि कन्हैया जीत जाएगा, इसलिए अब गिरिराज सिंह लोकतंत्र की हत्या करते हुए अपने गुंडों द्वारा हमलों जैसी घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं. कुमार ने कहा कि यह उनके खिलाफ राजनीतिक साजिश है, पहले उनकी सुरक्षा हटा ली गई और अब आज रोड शो के दौरान गिरिराज सिंह के गुंडों ने हमारे काफिले पर हमला किया और रोड शो के दौरान बाधा पहुंचाई.

कन्हैया कुमार ने कहा कि आप वीडियो क्लिप देखेंगे तो आपको पता चल जाएगा कि इसके पीछे वही लोग हैं जो गिरिराज के साथ सेल्फी लेकर सोशल मीडिया पर वायरल कर रहे हैं और उनके लिए चुनावी कैंपेन कर रहे हैं.

दरअसल आज पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार कन्हैया का रोड शो था और सुबह 8:00 बजे से ही अपने समर्थकों के साथ कपस्या चौक से निकलकर विभिन्न मार्गों से होते हुए लोहिया नगर पहुंचे थे कि कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा पहले से ही सड़क को जाम किया गया था और जब कन्हैया के समर्थक जाम हटाने के लिए कहने गए तो वे लोग उनसे उलझ गए. इस मामले में पुलिस ने भी त्वरित कार्रवाई करते हुए वीडियो क्लिप के आधार पर आरोपियों की शिनाख्त शुरू कर दी है. पुलिस के अनुसार आरोपियों की पहचान होते ही उनपर एफआईआर की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी.

Liked it? Take a second to support द मॉर्निंग क्रॉनिकल हिंदी टीम on Patreon!




Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*