हसीना को खालिदा का कानूनी नोटिस




Sheikh Hasina and Khalida Zia. Photo credit: Outlook.

मॉर्निंग क्रॉनिकल हिंदी डेस्क

ढाका, 20 दिसम्बर | बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) की अध्यक्ष खालिदा जिया ने प्रधानमंत्री शेख हसीना को विदेशों में बीएनपी प्रमुख की कथित रूप से संपत्ति पर झूठा बयान देने के लिए एक कानूनी नोटिस भेजा है। बीडीन्यूज24 डॉट कॉम की खबर के मुताबिक, यह नोटिस मंगलवार को भेजा गया, जिसकी पुष्टि खालिदा के वकील महबूब उद्दीन खोकोन ने बुधवार को की। पार्टी ने खालिदा के खिलाफ आधारहीन और प्रायोजित बयान देने के लिए 30 दिनों की भीतर बिना शर्त माफी की मांग की है और ऐसा नहीं करने पर पार्टी प्रधानमंत्री के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज कराएगी।



 

कुछ मीडिया संस्थानों ने एक खबर प्रकाशित की थी, जिसमें दावा किया गया था कि सऊदी अरब में भ्रष्टाचार विरोधी जांच में खुलासा हुआ है कि खालिदा और उनके परिवार के सदस्यों की संपत्ति वहां है।

हसीना ने सात दिसम्बर को इस मामले पर कहा था कि मध्य पूर्व में खालिदा का एक शॉपिंग मॉल और कई दूसरी संपत्तियां हैं।

प्रधानमंत्री के आरोपों पर टिप्पणी करते हुए बीएनपी प्रमुख के वकील ने कहा, “जैसे कि शेख हसीना ने दावा किया है, उसके विपरीत खालिदा जिया का विदेश में न तो कोई मॉल है और न ही कोई दूसरी संपत्ति।”

हसीना ने इस मामले पर सीमित रुख आपनाने के लिए मीडिया को लताड़ लगाई। उन्होंने कहा, “मैंने इन खबरों को प्रकाशित करने में कोई उत्सुकता नहीं देखी।” उन्होंने अनुमान लगाया कि वित्तीय हितों को ध्यान में रखकर मीडिया इस खबर को ज्यादा तवज्जों नहीं दे रहा है।

बीएनपी सचिव जनरल मिर्जा फखरूल इस्लाम आलमगीर ने हसीना की टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उन्हें इस स्पष्ट झूठ के लिए माफी मांगनी चाहिए।

–आईएएनएस

Liked it? Take a second to support द मॉर्निंग क्रॉनिकल हिंदी टीम on Patreon!