2019 लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी सपा, कहा भाजपा के खिलाफ होगी क्रांति




लोकसभा चुनाव 2019 की तैयारी में जुटी समाजवादी पार्टी साइकिल यात्रा से अपने अभियान की शुरुआत कर दी है। सपा अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और राष्ट्रीय महासचिव प्रो0 रामगोपाल यादव ने सैफई में ‘सामाजिक न्याय एवं प्रजातंत्र बचाओं-देश बचाओं ‘ साइकिल यात्रा को दिल्ली के लिए हरी झंडी दिखा दिया है।

इस मौके पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव सैफई में साइकिल चलाकर आए सैकड़ों नौजवानों और उपस्थित कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि सामाजिक न्याय यात्रा के माध्यम से हम लोगों को सावधान करना चाहते हैं। भाजपा ने देश में जातियों के बीच नफरत फैलाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि इस सरकार की नीयत युवाओं को नौकरी, रोजगार देने की नहीं है। समाजवादी सरकार में जो नौकरियां मिली थी उनसे भी पिछड़े नौजवानों को निकाल दिया गया है।

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार ने सबसे ज्यादा पिछड़े और दलित नौजवानों की नौकरी छीनने का काम किया है। यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री दुनिया के तमाम देश घूम कर आ गए हैं, वे बताएं कि भारत में ही किसान आत्महत्या क्यों करते हैं?

इस साइकिल यात्रा के आयोजक इलाहाबाद विश्वविद्यालय के अभिषेक यादव, आदिल हमजा और चंद्रशेखर चौधरी हैं। इस यात्रा की शुरूआत 27 अगस्त 2018 को गाजीपुर से हुई थी। सपा छात्र सभा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अतुल प्रधान के नेतृत्व में साइकिल यात्रा शामली, मुजफ्फरनगर, मेरठ मुरादाबाद, बिजनौर व बागपत आदि 11 जिलों से होकर 23 सितंबर को समाप्त होगी।

इस यात्रा में सैफई से साइकिल चलाकर सैकड़ों युवा और कार्यकर्त्ता शामिल हुए हैं। इस साइकिल यात्रा के माध्यम से समाजवादी नौजवान पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव के संदेश को लोगों तक पहुंचाने और भाजपा की जनविरोधी नीतियों को जनता के सामने लाने का काम करेंगे। ताकि 2019 में नई क्रांति लिखी जा सके। बल्कि दूसरे शब्दों में कहें तो भाजपा की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ धरती से एक और जागरूकता यात्रा शुरू कही जा सकती है।

हालांकि देश में आगामी चुनाव 2019 के लिए भाजपा के खिलाफ बन रहे गठबंधन को लेकर सीटों के बंटवारे और जमीनी दावेदारी पर सभी पार्टियों ने अपने जोड़तोड़ करनी शुरू कर दी है।

 

Liked it? Take a second to support द मॉर्निंग क्रॉनिकल हिंदी टीम on Patreon!