बिहार में NDA के घटक दलों के बीच लोकसभा सीटों के बंटवारे का ऐलान




नई दिल्ली : भाजपा और इसके सहयोगी दलों ने लोकसभा चुनाव के लिए बिहार में सीट बंटवारे को रविवार को अंतिम रूप दे दिया। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने घोषणा की है कि बिहार में भाजपा और जद (यू) सत्रह-सत्रह तथा लोजपा छह सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

शाह ने यहां बिहार के मुख्यमंत्री एवं जद (यू) अध्यक्ष नीतीश कुमार और लोजपा अध्यक्ष एवं केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान की मौजूदगी में यह घोषणा की। लोजपा को राज्यसभा की भी एक सीट दी जाएगी और पासवान के इस सीट पर उम्मीदवार होने की संभावना है।

वही सीट बटवारे को लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (आरएलएसपी) प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने बीजेपी, नीतीश कुमार और रामविलास पासवान पर निशाना साधा है।



कुशवाहा ने ट्वीट कर कहा, ‘नीतीश कुमार की गीदड़ भभकी के सामने नतमस्तक हुए छप्पन इंच वाले…! आज इनका सीना छप्पन से छत्तीस इंच हो गया…! थाली छीनने वाले ने छीन ली सीटींग सीट…! मगर जनता तैयार बैठी है बच्चों के हाथ से किताब छीनने वालों का हिसाब लेने के लिए।’

बताते चलें कि रविवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बिहार में एनडीए के घटक दलों के बीच लोकसभा सीटों के बंटवारे का ऐलान किया। सीट शेयरिंग के फॉर्मूले के अनुसार बीजेपी-जेडीयू 17-17 सीटों पर और 6 सीटों पर एलजेपी चुनाव लड़ेगी. रामविलास पासवान एनडीए के राज्यसभा सीट पर चुनाव लड़ेंगे।

Liked it? Take a second to support द मॉर्निंग क्रॉनिकल हिंदी टीम on Patreon!