पूरी मार्गदर्शक मंडली को बाहर का मार्ग: अडवाणी, जोशी और शांता समेत 6 के टिकट कटे




भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मंगलवार को 39 प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है. इसमें वर्तमान 6 सांसदों के टिकट काट कर पार्टी ने योगी सरकार के दो मंत्रियों को लोकसभा प्रत्याशी बनाया है.

लाल कृष्ण आडवाणी और शांता राम के बाद वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी का भी कानपुर से टिकट कट गया है. इसे काटकर प्रदेश सरकार के खादी मंत्री सत्यदेव पचौरी को दिया है. बाराबंकी से प्रियंका रावत का टिकट काटकर उपेंद्र रावत को दिया है. वहीं प्रयाग से श्यामाचरण के सपा से प्रत्याशी घोषित होने के बाद योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री रीता बहुगुणा जोशी को टिकट दिया गया है. बहराइच से ज्योतिबा फुले के कांग्रेस में चले जाने के बाद भाजपा ने वरिष्ठ नेता अक्षयवर गौड़ को प्रत्याशी बनाया है.

इटावा से अशोक दोहरे का टिकट काटकर आगरा से सांसद रहे रामशंकर कठेरिया को प्रत्याशी बनाया गया है. कुशीनगर से राजेश पांडे का टिकट काटकर विजय दुबे को प्रत्याशी बनाया गया है. बलिया से भरत सिंह का टिकट काटकर भदोही के सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त को टिकट दिया गया है. रामपुर से नैपाल सिंह का टिकट काटकर जया प्रदा को टिकट दिया गया है. इस बार केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी और उनके बेटे वरुण गांधी की सीटों की अदला बदली कर दी है. मेनका गांधी को सुल्तानपुर और वरुण गांधी को पीलीभीत से टिकट दिया है. वर्तमान में मेनका पीलीभीत और वरुण सुल्तानपुर से सांसद हैं.

Liked it? Take a second to support द मॉर्निंग क्रॉनिकल हिंदी टीम on Patreon!