मायावती ने दिया कांग्रेस को झटका, MP में 22 उम्मीदवार घोषित




बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) सुप्रीमो मायावती ने कांग्रेस को बड़ा झटका दिया है. मध्य प्रदेश में मायावती की पार्टी बीएसपी अकेले चुनाव लड़ेगी. छत्तीसगढ़ में मायावती ने अजित जोगी की पार्टी छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के साथ गठबंधन कर लिया है.

मायावती ने कहा कि गठबंधन को लेकर उनकी राय स्पष्ट है कि उनकी पार्टी किसी भी दल के साथ तभी गठबंधन करेगी जब उसे समझौते के तहत सम्माजनक संख्या में सीटें मिलें. छत्तीसगढ़ की 35 सीटों पर बसपा और 55 सीटों पर जोगी की पार्टी चुनाव लड़ेगी.

इस साल के आखिर में मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव होने हैं. दोनों राज्यों में बीजेपी की सरकार है. मायावती ने कहा कि जहां तक छत्तीसगढ़ का सवाल है तो वहां पिछले 15 साल से बीजेपी की सरकार है. वहां उसने दलितों, गरीबों और आदिवासियों के लिये कोरी घोषणाओं के सिवा और कोई काम नहीं किया है.

जोगी ने इस मौके पर कहा कि बसपा और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) का छत्तीसगढ़ में मजबूत जनाधार है. दोनों दलों के साथ आने से इस राज्य के गरीब, दलित, आदिवासी, अन्य पिछड़ा वर्ग, धार्मिक अल्पसंख्यक तथा मेहनतकश समाज संगठित होगा.

मध्य प्रदेश में बीएसपी ने अपने 22 उम्मीदवारों का एलान करके कांग्रेस के लिए मुसीबक खड़ी कर दी है. क्योंकि प्रदेश में बीएसपी से गठबंधन करने की कांग्रेस की आस खत्म हो गई है.

Liked it? Take a second to support द मॉर्निंग क्रॉनिकल हिंदी टीम on Patreon!