Sapna Chaudhary: इन चौकीदारों की भाषा तो देखिए




सपना चौधरी (फ़ोटो: सोशल मीडिया)
नरेन्द्र मोदी के साथ साथ भाजपा के सांसदों, विधायकों और मंत्रियों द्वारा अपने ट्विटर अकाउंट में नाम जोड़ने के बाद भाजपा के देश भर के कार्यकर्ताओं ने अपने नाम के आगे चौकीदार लगा लिया. ऐसा करके भाजपा की सोशल मीडिया पर सक्रीय ट्रोल सेना की पहचान अब उजागर हो गयी है.

हरियाणवी गायिका और नृत्यांगना सपना चौधरी के कांग्रेस में शामिल होने की खबर आते ही भाजपाई ट्रोल सेना ने ट्विटर पर अपनी मर्यादा का प्रदर्शन शुरू कर दिया. लोगों ने रंडी, नचनिया जैसे अपशब्द कहना शुरू कर दिया और इससे पूरा ट्विटर ही शर्मसार होने लगा. इनमें ज़्यादातर ऐसे लोग हैं जिन्होंने अपने नाम के आगे चौकीदार लगाया हुआ है.

आम चौकीदारों को तो छोडिए भाजपा के एमएलए सुरेन्द्र सिंह ने कैमरा के जो सामने कहा वही किसी जनता के प्रतिनिधि को शोभा नहीं देता. सिंह ने कहा “राहुल जी की माता जी भी इटली में इसी पेशे से थीं. जैसे आपके पिताजी ने सोनिया जी को अपना बनाया लिया था, आप भी सपना को अपना बनाएं. सबसे अच्छी बात है सास और बहू एक ही पेशे और संस्कृति से रहेंगी.

इसी तरह चौकीदार नंदन सोनी ने कहा “एक बार डांसर ने दुसरे को पार्टी का समर्थन करने के लिए चुना.”

चौकीदार अनुपम सिंह ने तो सपना को रंडी तक कह दिया. इसने कहा “ये सब गरीब से अमीर होने वाले नेता है, और इन सब जैसा bsd वाला नहीं है। ये उन्ही रंडी के कुल के है जिनको बार में नाचते हुए पाया गया था। और एक चुतीये को इसकी ______पसंद आ गई थी। इसलिए पूरे देश को इसे ही झेलना पड़ा था। अब ये मौका नहीं देंगे।

चौकीदार आलोक तिवारी ने कहा “वन नाईट स्टैंड ऑफ़ पॉलिटिक्स.” वन नाईट स्टैंड का मतलब होता है कि किसी के साथ एक रात के लिए यौन संबंध बनाना. अब आप ही इसका इशारा समझिए.

चौकीदार आदित्य शेखर ने कहा “माफ करना सपना चौधरी जी लेकिन अगर आप संसद में आ गयी तो संसद की मर्यादा-मान-सम्मान खत्म हो जाएगी. कांग्रेस शर्म करो. राहुल गांधीथोड़ा अपने परिवार की मर्यादा बनाए रखिये” इससे ऐसा लगता है कि भारत में अब गायिका होना शर्मनाक बात है.

माफ करना #SapnaChaudhary जी लेकिन अगर आप संसद में आ गयी तो संसद की मर्यादा-मान-सम्मान खत्म हो जाएगी@INCIndia शर्म करो @RahulGandhi थोड़ा अपने परिवार की मर्यादा बनाए रखिये

इसी तरह बहुत सारे चौकीदारों ने इस तरह के ट्वीट किए:

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

बता दें कि तीन दिन पहले सपना चौधरी की खबर आई थी कि वह कांग्रेस में शामिल हो गयी हैं. इस खबर के बाद यह भी चर्चा रही कि सपना चौधरी मथुरा से चुनाव लड़ेंगी. सभी बड़े चैनलों ने इस पर अपनी अपनी स्टोरी की.

 

 

 

बाद में सपना चौधरी ने प्रेस कांफ्रेंस कर इस खबर को गलत बताई. सपना चौधरी ने इस खबर को गलत बताया. हालांकि कांग्रेस ने इसे सपना का यू-टर्न कहा और सबूत के तौर पर उनके फॉर्म भरने की तस्वीर साझा की. सपना चौधरी इसके बाद भाजपा दिल्ली प्रदेश के अध्यक्ष के साथ डिनर पर नज़र आई हैं.

ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि सपना चौधरी को भाजपा ने अपने साथ शामिल होने के लिए राज़ी कर लिया है. यह महज़ अनुमान है लेकिन यह तो बात साबित हो गयी है कि चौकीदारों की नज़र में कलाकार महिलाओं की कोई इज्ज़त नहीं है ख़ास कर अगर वह विपक्ष की हो तो जबकि भाजपा के कई दिग्गजों में स्मृति इरानी और हेमा मालिनी हैं.

Liked it? Take a second to support द मॉर्निंग क्रॉनिकल हिंदी टीम on Patreon!




Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*