मोदी सरकार अपने वादों पर खरी नहीं उतरी: गुलाम नबी आजाद




राज्यसभा में प्रतिपक्ष के नेता व कांग्रेस महासचिव गुलाम नबी आजाद ने मोदी की विदेश यात्राओं की उपयोगिता पर सवाल खड़ा किया और कहा कि प्रधानमंत्री घोटाला कर विदेश भागे एक भी आरोपी को वापस लाने में विफल रहे हैं।

आजाद ने यहां संवाददाताओं से कहा,‘ दुर्भाग्य से हमारे मौजूदा प्रधानमंत्री व उनकी सरकार अपने वादों पर खरा नहीं उतरी।

उन्होंने कहा कि मौजूदा प्रधानमंत्री की विदेश यात्राओं व विदेशों में उनके ‘प्रभाव’ की बड़ी चर्चा होती है लेकिन वह अपने इस कथित प्रभाव का इस्तेमाल कर एक भी भगोड़े अपराधी को वापस लाने में नहीं कर पाए हैं।

इसके साथ ही गुलाम नबी आजाद ने रोजगार, स्मार्ट सिटी, महिला सुरक्षा व किसानों की समस्याओं जैसे मुद्दों का जिक्र करते हुए केंद्र की मोदी व राज्य की वसुंधरा राजे सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार वादे एक ही तरह से करते हैं लेकिन उनको पूरा नहीं कर पाते। राज्य के पढ़े लिखे युवाओं का केंद्र व राज्य सरकार में कोई भरोसा नहीं रहा।’



इस बीच प्रदेश कांग्रेस ने ‘राजस्थान का रिपोर्ट कार्ड’ श्रृंखला में पहली रिपोर्ट शनिवार को जारी की जो सादुलशहर विधानसभा क्षेत्र पर है। पार्टी का कहना है कि इस श्रृंखला में वह राज्य की सभी विधानसभा क्षेत्रों में वसुंधरा सरकार के पांच साल के कार्यकाल के दौरान ‘प्रशासन की कथनी और करनी‘ की वास्तविकता को बताएगी।

(भाषा)

Liked it? Take a second to support द मॉर्निंग क्रॉनिकल हिंदी टीम on Patreon!