‘मेरी लड़ाई जेल और बेल वालों से’: मंजू वर्मा के स्टेज पर रहने से गिरिराज का यह डायलाग बना मज़ाक़




गिरिराज सिंह के स्टेज पर मुजफ्फरपुर काण्ड से संबंधित आर्म्स एक्ट में जेल जा चुकी मंजू वर्मा (फोटो साभार: ANI)

बेगूसराय सीट से एनडीए उम्मीदवार गिरिराज सिंह के मंच पर बैठी थीं मुजफ्फरपुर कांड में जेल से जमानत पर बाहर निकली मंजू वर्मा.

भारी कलह के बाद आखिरकार गिरिराज सिंह को बेगुसराय से कन्हैया का मुकाबला करने आना ही पड़ा. जेएनयू छात्र संघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार और बिहार भाजपा के फायरब्रांड नेता गिरिराज सिंह इस सीट से लोक सभा का चुनाव लड़ रहे हैं. कन्हैया सीपीआई के टिकट पर और गिरिराज सिंह एनडीए के टिकट पर इस सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. महागठबंधन की ओर से इस सीट पर तनवीर हसन हैं.

कन्हैया के इस सीट से लड़ने के कारण पूरे देश की इस सीट पर नज़र है. पूरे देश से कन्हैया को समर्थन भी मिल रहा है. कन्हैया की लोकप्रियता का अंदाज़ा इसी से लगाया जा सकता है कि उनके चुनावी खर्च को पूरा करने के लिए क्राउडफंडिंग के माध्यम से 31 घंटों में 31 लाख रुपया जमा हो गया था. बाद में साईट के क्रैश होने के कारण पैसा आना रुक गया था. अब फिर वापस साईट के चालू होने के बाद यह राशि 40 लाख से अधिक पहुँच चुका है.

आज यह तब एक बार और न्यूज़ तब बना जब एनडीए के उम्मीदवार गिरिराज सिंह शनिवार को अपने विरोधियों पर हमला बोलते हुए कहा कि उनकी लड़ाई जेल और बेल (जमानत) वालों से हैं. लेकिन जिस मंच से गिरिराज सिंह ये बातें कह रहे थे, उसी मंच पर उनके साथ बिहार सरकार की पूर्व समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा भी बैठी थीं, जो हाल ही में आर्म्स एक्ट के मामले में जमानत पर जेल से रिहा हुई हैं. बता दें कि मंजू वर्मा को मुजफ्फरपुर कांड में आर्म्स एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया था. उनके पति अभी भी मुजफ्फरपुर बालिका गृह बलात्कार काण्ड में जेल में हैं.

दरअसल, शनिवार को बेगूसराय लोकसभा सीट पर एनडीए के उम्मीदवार गिरिराज सिंह की जीत की रणनीति बनाने को लेकर एनडीए ने कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया था. इस कार्यकर्ता सम्मेलन में गिरिराज सिंह, बिहार सरकार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय, श्रम संसाधन मंत्री विजय सिन्हा, मटिहानी के विधायक नरेन्द्र सिंह के साथ ही हाल ही में आर्म्स एक्ट मामले में जेल से जमानत पर रिहा हुईं बिहार सरकार की पूर्व समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा भी मौजूद थीं.

ANI न्यूज़ एजेंसी द्वारा शेयर किए गए एक चित्र में मंजू वर्मा किसी बात को लेकर हंसती हुई दिखाई दे रही है.

इस बात का मज़ाक़ ट्विटर पर कई लोगों ने बनाया.

 

Liked it? Take a second to support द मॉर्निंग क्रॉनिकल हिंदी टीम on Patreon!




Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*