NDA में ‘नाराज’ अपना दल की अनुप्रिया पटेल, खींचतान का दौर जारी




नई दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी पर लगातार उसकी सहयोगी पार्टियां कई मुद्दों को लेकर प्रेशर बनाती दिख रही है. राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में हार के बाद लगातार बीजेपी की सहयोगी पार्टियों ने दबाव बनाया. पहले उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी ने सीट बंटवारे को लेकर एनडीए से किनारा किया, फिर रामविलास पासवान की लोजपा ने सीटों को लेकर बीजेपी से अपनी मांगें मनवाई.

अपना दल अध्यक्ष आशीष पटेल के बयान पर केंद्रीय मंत्री तथा अपना दल की नेता अनुप्रिया पटेल ने कहा, ”BJP को हालिया पराजयों से सबक सीखना चाहिए. SP-BSP गठबंधन हमारे लिए चुनौती है… मेरी पार्टी के अध्यक्ष पार्टी का विचार व्यक्त कर चुके हैं, और मैं उससे सहमत हूं…”



अपना दल-सोनेलाल (अनुप्रिया गुट) के राष्ट्रीय अध्यक्ष आशीष पटेल द्वारा योगी आदित्यनाथ सरकार के नेतृत्व के प्रति नाराजगी जाहिर किए जाने को लेकर केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने गुरुवार को प्रतिक्रिया दी. उन्‍होंने भी बातों ही बातों में नाराजगी जताते हुए कहा कि बीजेपी को हाल ही के चुनावों में मिली हार से सीखना चाहिए.

दरअसल पटेल ने मिर्जापुर में पत्रकारों से बातचीत में प्रदेश सरकार से नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि अपना दल के कोटे से केंद्र में मंत्री बनने के बावजूद उन्हें यूपी में वह सम्मान नहीं मिलता जिसकी वह हकदार हैं. यहां तक कि उन्हें मेडिकल कॉलेजों के उद्घाटन कार्यक्रमों में भी नहीं बुलाया जाता है.

Liked it? Take a second to support द मॉर्निंग क्रॉनिकल हिंदी टीम on Patreon!