स्विस पर्यटकों पर हमले के मामले में एक गिरफ्तार




-द मॉर्निंग क्रॉनिकल हिंदी डेस्क

लखनऊ, 26 अक्टूबर | फतेहपुर सीकरी में एक स्विस पर्यटक और उनकी महिला मित्र पर हमला करने के मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। इस मामले में चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने गुरुवार को इस बात की जानकारी दी। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (अपराध) चंद्र प्रकाश ने कहा कि गिरफ्तारी आगरा-राजस्थान सीमा पर की गई है।

उन्होंने गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान उजागर करने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि क्विंटिन जेरेमी क्लर्क और मैरी ड्रोज 22 अक्टूबर को घायल हालत में सड़क किनारे पड़े मिले थे। स्थानीय लोगों ने पुलिस को घटना के बारे में सूचना दी।

गौरतलब है कि स्विटजरलैंड के क्वेंटिन जेरेमी अपनी गर्लफ्रेंड मैरी ड्रोज के साथ 30 सितंबर को भारत घूमने आए थे। रविवार को दोनों फतेहपुर सीकरी रेलवे स्टेशन के नजदीक घूम रहे थे। दोनों सेल्फी ले रहे थे। इसी बीच कुछ लड़कों ने मैरी पर कमेंट किया और विदेशी जोड़े के साथ मारपीट की गई।

समाचारपत्र में प्रकाशित रिपोर्टों के अनुसार, क्वेंटिन को मष्तिष्क में चोट आई है और उन्हें सुनने में तकलीफ है जबकि मेरी के हाथ की हड्डी टूट गयी है। दोनों गंभीर रूप से घायलवस्था में अस्पताल लाए गए थे।

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दोनों को आगरा के एक स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया जहां उन्हें प्राथमिक इलाज दिया गया। उन्होंने मामला दर्ज कराने से इनकार कर दिया और पुलिस से आगे के इलाज के लिए नई दिल्ली के अपोलो अस्पताल जाने की अनुमति मांगी। पुलिस ने उनके आग्रह को मानकर कार्रवाई की।

चंद्र प्रकाश ने कहा कि पुलिस ने खुद मामला दर्ज कर लिया है और जांच की जा रही है।

पुलिस अधिकारी ने कहा, “हम इस मामले में शामिल चारों व्यक्तियों को गिरफ्तार करने का प्रयास कर रहे हैं।”

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश सरकार से स्विस पर्यटकों पर हुए इस हमले पर एक रिपोर्ट मांगी है।

-आईएएनएस

Liked it? Take a second to support द मॉर्निंग क्रॉनिकल हिंदी टीम on Patreon!