बिहार विधान सभा में विपक्ष का हंगामा, सीएम नीतीश के इस्तीफे पर विपक्ष अड़ा




बिहार विधान सभा में नीतीश कुमार के इस्तीफे की मांग को लेकर धरने पर बैठा विपक्ष (फोटो: NDTV)

पटना मुजफ्फरपुर बालिका गृह बलात्कार कांड में क्या कथित अंतरात्मा पुरुष नीतीश कुमार जी नैतिकता के नाम पर इस्तीफा देंगे? कोर्ट ने CBI को जाँच के लिए मामला सौंप दिया है।“ यह ट्वीट तेजस्वी यादव ने विधान सभा में हंगामा करने से पहले आज सुबह किया.

बिहार विधान मंडल के बजट सत्र के छठे दिन आज सभा के अंदर और बाहर तेजस्वी यादव के नेतृत्व में विपक्ष ने जोरदार हंगामा किया.

मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड को लेकर आरेजडी विधायकों ने सीएम नीतीश के खिलाफ नारेबाजी की. विधायकों के हंगामा के बाद सदन को 2 बजे के लिए स्थगित कर दिया गया. सदन स्थगित करने के बाद विधायक विधान सभा परिसर में कर्पूरी ठाकुर की मूर्ति के नीचे धरना पर बैठ गए.

विधायकों ने आरोप लगाया कि सीएम नीतीश कुमार की मुज़फ्फरपुर काण्ड में भूमिका की जांच का आदेश कोर्ट ने सीबीआई को दिया है. इसको लेकर आरजेडी विधायक लगातार सीएम नीतीश का इस्तीफा मांग रहे थे. आरजेडी विधायकों का कहना है कि सीएम नीतीश कुमार को अब इस्तीफा दे देना चाहिए.

ज्ञात रहे कि नीतीश कुमार ने राजद के साथ जुलाई 2017 में अपना नाता यही कह कर तोडा था कि यह उनकी अंतरात्मा की आवाज़ है. नीतीश कुमार ने तेजस्वी यादव पर भ्रष्टाचार का आरोप लगने पर राजद से नाता तोड़ कर भाजप की सहयोग से सरकार बनाया था. इससे पहले नीतीश ने कहा था कि मिटटी में मिल जाऊंगा लेकिन भाजपा से गठबंधन नहीं करूंगा.

Liked it? Take a second to support द मॉर्निंग क्रॉनिकल हिंदी टीम on Patreon!