लोकसभा चुनाव में भगवा दल के खिलाफ विपक्षी दलों की एकजुटता ज़रूरी: राहुल गाँधी




कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू और तेलुगू देशम पार्टी के मुलाकात के बाद भाजपा को हराने के लिए विपक्षी दल मिलकर काम करने की बात कही। नायडू अगले लोकसभा चुनाव में भगवा दल के खिलाफ विपक्षी दलों को एकजूट करने की कोशिश कर रहे हैं।

इस मौके पर राहुल ने कहा कि पार्टियां यह सुनिश्चित करने की दिशा में काम करेंगी कि लोकतांत्रिक संस्थानों पर हमला बंद हो। पार्टियां राफैल सौदे में भ्रष्टाचार और बेरोजगारी जैसे सर्वाधिक महत्वपूर्ण मुद्दों पर एकसाथ काम करेंगी।

वही नायडू ने मीडिया से अपनी बातचीत में कहा कि उन्होंने सभी राजनीतिक दलों के साथ बातचीत की है। हम एक साझे मंच पर मिलेंगे और रणनीतियां तय करेंगे। आप उम्मीदवारों में रुचि रखते हैं, हम देश में रुचि रखते हैं।’



नायडू और राहुल के बीच यह मुलाकात ऐसे समय में हो रही है जब दोनों की पार्टियों में तेलंगाना विधानसभा चुनावों में सीट साझा करने पर बातचीत जारी है। बताते चले कि तेलंगाना में विधानसभा चुनाव सात दिसंबर को होने वाले हैं। नायडू ने राकांपा प्रमुख शरद पवार और नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला से भी मुलाकात की।

Liked it? Take a second to support द मॉर्निंग क्रॉनिकल हिंदी टीम on Patreon!